scriptमंगलपाठ में आज होगा दादी का बखान | Grandma's speech will be in Mangalpath today | Patrika News

मंगलपाठ में आज होगा दादी का बखान

locationसूरतPublished: Nov 20, 2019 08:29:14 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

28 नवम्बर को झुंझुनूं से राणी सती दादी की दिव्य ज्योत का सूरत आगमन

मंगलपाठ में आज होगा दादी का बखान

मंगलपाठ में आज होगा दादी का बखान

सूरत. श्रीशक्तिधाम सेवा समिति की ओर से गुरुवार को राणी सती दादी के जन्मोत्सव के उपलक्ष मे मंगलपाठ का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन सिटीलाइट में राणी सती मंदिर प्रांगण में दोपहर ढाई बजे से किया जाएगा।
आयोजक समिति ने बताया कि मंदिर प्रांगण में राणी सती के शृंगारित दरबार के समक्ष मंगलपाठ का वाचन स्थानीय दीनदयाल मिश्र व पृथ्वी मिश्र संयुक्त रूप से करेंगे। इस अवसर पर दादी के शृंगारित दरबार के समक्ष अखण्ड ज्योत, छप्पनभोग आदि के आयोजन होंगे। गुरुवार दोपहर मंगलपाठ के अलावा 28 नवम्बर को झुंझुनूं से राणी सती दादी की दिव्य ज्योत का सूरत आगमन होगा। इस अवसर पर शाम पांच बजे कड़ोदरा से बाइक व कार रैली के साथ ज्योत यात्रा परवत पाटिया में वकीलवाड़ी पहुंचेगी। यहां पर बाद में शाम सात बजे से भजन-कीर्तन होगा और 29 नवम्बर को सुबह साढ़े सात बजे घोड़दौडऱोड पर अग्रवाल समाज भवन से कलश व निशान यात्रा निकाली जाएगी। वहीं, दोपहर में सिटीलाइट के राणी सती मंदिर में मंगलपाठ होंगे।

कथा में सुनाया ध्रुव चरित्र

गोडादरा क्षेत्र मे आयोजित श्रीरामकथा में बुधवार को व्यासपीठ से अयोध्या के प्रभाकर मिश्र पद्मेश महाराज ने बालभक्त ध्रुव के चरित्र पर प्रकाश डाला। महाराज ने बताया कि एक बार मनु सतरूपा की कठिन तपस्या से प्रसन्न होकर प्रभु ने अवतार धारण किया। राजा मनु के प्रियव्रत, उत्तानपाद तेजस्वी पुत्र व देवहुति पुत्री थी। इनके घर कपिल भगवान का अवतार हुआ और ध्रुव जैसे भक्त पौत्र रूप में पैदा हुए। भगवद् कृपा से मनु सतरूपा अगले जन्म में महाराज दशरथ एवं कौशल्या के पुत्र के रूप में श्रीराम के रूप में अवतरित हुए। कथा के दौरान श्रीराम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कथा के दौरान आयोजक समिति के अध्यक्ष बालेंदु शुक्ला, शिवकुमार पांडेय, अजय द्विवेदी, हरेंद्र शुक्ला, मोहन मिश्र समेत अन्य मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो