scriptग्रे के दाम यथावत, कारोबार सामान्य | Gray prices as usual, turnover normal | Patrika News

ग्रे के दाम यथावत, कारोबार सामान्य

locationसूरतPublished: Jul 15, 2018 09:01:36 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

ग्रे-यार्न बाजार समीक्षा

file

ग्रे के दाम यथावत, कारोबार सामान्य

सूरत.

ग्रे बाजार में बीते सप्ताह कारोबार सामान्य रहा। व्यापारियों की उम्मीद के अनुसार बाजार नहीं चलने के कारण ग्रे की खरीद कमजोर रही। इस कारण वीवर्स ने भी ग्रे की तमाम क्वॉलिटी में दाम यथावत रखे।
आगामी दिनों में रक्षाबंधन, तीज सहित अन्य त्योहार होने के कारण साड़ी और ड्रेस मटीरियल्स दोनों सेगमेन्ट में अच्छे व्यापार की संभावना बनी है, लेकिन अभी तक बाजार में मूवमेन्ट नहीं दिखाई दे रही। इस कारण व्यापारी मायूस हैं। साड़ी और ड्रेस सेगमेन्ट दोनों में ही व्यापारी अच्छी खरीद शुरू होने का इंतजार कर रहा है। कपड़ा व्यवसायी सज्जन महर्षि और रमेश शर्मा ने बताया कि बाजार कुछ दिन चलता है और कुछ दिन स्थिर हो जाता है। आगामी दिनों में त्योहार होने के कारण व्यापारियों ने स्टॉक कर रखे हैं, लेकिन अभी तक विशेष खरीद नहीं दिख रही। इस कारण वीवर्स ने तमाम क्वॉलिटी में दाम पिछले सप्ताह पर ही स्थिर रखे हैं। भिवंडी ग्रे बाजार में भी कारोबार नरम रहा। ग्रे की तमाम क्वॉलिटी में दाम स्थिर रही। आगामी दिनों में बाजार चलने की उम्मीद है।
यार्न में कामकाज सामान्य, एफडीवाय के दाम बढे

yarn
यार्न बाजार में बीते सप्ताह कारोबार सामान्य रहा। वीवर्स की ओर से कमजोर खरीद के कारण यार्न उत्पादकों ने तमाम क्वॉलिटी के दाम यथावत रखे।
यार्न बाजार के सूत्रों का कहना है कि ग्रे बाजार में कमजोर खरीद होने के कारण वीवर्स के पास भी ग्रे का स्टॉक हो गया है। इसलिए वह ज्यादा उत्पादन करने से कतरा रहे हैं। परिस्थिति को समझते हुए वीवर्स आवश्यकतानुसार यार्न की खरीद कर रहे हैं। इसलिए यार्न कारोबार शुष्क पड़ा है। यार्न व्यवसायी फोरम घीवाला और रूपेश झवेरी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से व्यापार कमजोर होने के कारण यार्न व्यवसायी भी चिंतित हैं। कई यार्न उत्पादकों ने यार्न का उत्पादन घटा दिया है। शनिवार को अग्रणी यार्न उत्पादक ने एफडीवाय की कीमत एक से दो रुपए बढ़ा दिया। हालांकि अभी बाजाार नहीं चल रहा,लेकिन आगामी दिनों में चलने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो