ब्रजभूमि में लगाएंगे हरे-भरे पौधे

ब्रजभूमि में लगाएंगे हरे-भरे पौधे

Dinesh O.Bhardwaj | Updated: 20 Jul 2019, 09:41:44 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

गोकुल स्पोट्र्स क्लब समेत अन्य सहयोगी संस्थाएं बनेगी सहभागी

सूरत.
राजस्थान पत्रिका की ओर से हरित प्रदेश अभियान जारी है और अभियान के अन्तर्गत विभिन्न पर्यावरण प्रेमी संस्थाओं के माध्यम से सूरत समेत दक्षिण गुजरात में मानसून के दौरान पौधारोपण किया जा रहा है। इसी शृंखला में रविवार को शहर में दो स्थलों पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सहयोगी संस्थाओं के रूप में गोकुल स्पोट्र्स क्लब, नेशन फस्र्ट फाउंडेशन समेत अन्य शामिल रहेगी।
सामाजिक सरोकार की दिशा में राजस्थान पत्रिका सभी पाठकों समेत अन्य लोगों को सकारात्मक कार्यों के प्रति प्रेरित करने का कार्य कर रही है। इसमें ग्रीष्मकाल के दौरान अमृतं जलम् अभियान के माध्यम से राजस्थान पत्रिका ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में साफ-सफाई, वर्षाजल संचय, तापी नदी के शुद्धिकरण के आयोजनों से विभिन्न स्वयंसेवी, धार्मिक, सामाजिक संगठन जुड़े थे। अमृतं जलम् अभियान के बाद मानसून में हरित प्रदेश अभियान का सिलसिला सूरत समेत दक्षिण गुजरात में जारी है। इस कड़ी में रविवार सुबह आठ बजे परवत पाटिया की ब्रजभूमि सोसायटी में गोकुल स्पोट्र्स क्लब के सहयोग से पौधारोपण किया जाएगा। गोकुल स्पोट्र्स क्लब गत बीस दिनों से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पौधारोपण कर पर्यावरण के प्रति सभी को जिम्मेदारी का एहसास करवा रहा है। वहीं, दूसरा आयोजन सुबह दस बजे नेशन फस्र्ट फाउंडेशन के सहयोग से वेसू की नंदनवन-3 सोसायटी में पौधारोपण किया जाएगा। हरित प्रदेश अभियान के अन्तर्गत रविवार सुबह आयोजित होने वाले पौधारोपण कार्यक्रम में गोकुल स्पोट्र्स क्लब, नेशन फस्र्ट फाउंडेश समेत अन्य सहयोगी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा सोसायटी के बड़े-बुुजुर्ग व बच्चे भी शामिल रहेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned