हरित प्रदेश: पौधे बड़े होंगे तो अध्यापक की याद दिलाएंगे

हरित प्रदेश: पौधे बड़े होंगे तो अध्यापक की याद दिलाएंगे

Sunil Mishra | Publish: Aug, 12 2018 07:50:18 PM (IST) Surat, Gujarat, India

सेवानिवृत्त होने वाले हैं शिक्षक लालजी गावित
उन्हीं की याद में स्कूल में हुआ पौधारोपण


वांसदा. कोई भी महत्वपूर्ण अवसर हो, पर्यावरण की रक्षा में पौधे अवश्य लगाने चाहिए। ऐसा ही अवसर वांसदा तहसील की रंगपुर प्राथमिक स्कूल में आया जब यहां के छात्रों और शिक्षकों ने गांव की गोचर भूमि में पौधारोपण किया। बताया गया है कि स्कूल के शिक्षक लालजी गावित सेवा निवृत्त होने वाले हैं। अपने साथी शिक्षक की याद में शनिवार को एसएमसी के सदस्यों, शिक्षकों और विद्यार्थियों ने पौधे लगाए। शिक्षकों ने छात्रों को पेड़ों का महत्व भी समझाया। इस दौरान साग के 108 पौधे लगाए गए हैं। शिक्षकों ने सभी छात्रों को अपने घर पर एक पौधा जरूर लगाने और उसके जतन का संदेश दिया।
गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका की ओर से भी हरित प्रदेश अभियान चलाया जा रहा है। इसमें जनसहयोग से पर्यावरण की रक्षा में पौधे लगाए जाते हैं।

भाजपा एससी-एसटी मोर्चा की बैठक
वांसदा. तहसील के चापलधरा गांव में भाजपा अनुसूचित जाति और जनजाति मोर्चा की बैठक डॉ. पंकज पटेल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें आदिवाासियों के अधिकारों तथा जमीन विहीन आदिवासियों को जमीन दिलाने पर चर्चा की गई। सभा को मोर्चा के प्रमुख डॉ. पंकज पटेल और महुवा तालुका अनावल के भीखू पटेल ने संबोधित किया। इस दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने अपनी समस्याएं बताई। इसके निराकरण के लिए हर संभव प्रयास का आश्वासन डॉ. पटेल ने किया। बैठक में धनजु पटेल, विशाल पटेल समेत कई आदिवासी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कार से शराब के साथ दो गिरफ्तार
नवसारी. राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर खारेल ओवर ब्रिज से गणदेवी पुलिस ने कार से 32 हजार रुपए की शराब समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि दमण से कार में शराब आने की सूचना पर खारेल ब्रिज के पास निगरानी बढ़ाई गई थी। जैसे ही कार आई उसे ब्रिज के दक्षिणी छोर पर रोक लिया गया। कार की जांच के दौरान अंदर से शराब की 60 बोतलें मिलीं। इसके बाद कार चालक कल्पेश नारण चौधरी (30) निवासी कल्याण सोसायटी पूणा गांव सूरत तथा उसके साथ बैठे नयन संजय शाह निवासी जयभवानी सोसायटी पूणा, सूरत को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों ने बताया कि शराब दमण सपना वाइन शॉप से अंकित ने भरवाया था और इसे पूणा गांव रॉयल पार्क निवासी आशीष जयंतो बोधारा ने मंगवाई थी। पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। ढाई लाख की कार और मोबाइल समेत 2.87 लाख का माल सामान जब्त कर पुलिस छानबीन में जुटी है।

Ad Block is Banned