scriptGrishma's open throat sand murder case surat | GRISHMA MURDER CASE : आरोपी फेनिल को घटनास्थल पर ले जाकर रिकंस्ट्रक्शन | Patrika News

GRISHMA MURDER CASE : आरोपी फेनिल को घटनास्थल पर ले जाकर रिकंस्ट्रक्शन

- ग्रीष्मा की सरेआम गला रेत हत्या का मामला...

- डिजिटल व फोरेन्सिक साक्ष्यों पर रहेगा दारोमदार

सूरत

Published: February 18, 2022 05:40:27 pm

सूरत/बारडोली. एकतरफा प्रेम में 21 वर्षीय ग्रीष्मा वेकरिया की सरेआम गला रेत कर हुई हत्या के मामले में आरोपी फेनिल के खिलाफ पुलिस सभी डिजिटल और फोरेन्सिक साक्ष्य जुटा रही है। आरोपी फेनिल को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने में पुलिस जांच में एकत्र किए जाने वाले इन्हीं साक्ष्यों पर दारोमदार रहेगा।
GRISHMA MURDER CASE :  आरोपी फेनिल को घटनास्थल पर ले जाकर रिकंस्ट्रक्शन
GRISHMA MURDER CASE : आरोपी फेनिल को घटनास्थल पर ले जाकर रिकंस्ट्रक्शन
मामले के अनुसार पासोदरा लक्ष्मीधाम सोसायटी निवासी ग्रीष्मा वेकरिया की स्कूल कॉलेज में सहपाठी रहे फेनिल गोयाणी ने गला रेत कर हत्या कर दी थी। फेनिल ग्रीष्मा के एक तरफा प्रेम में था। इसके बावजूद सालभर से वह ग्रीष्मा को परेशान कर रहा था। ग्रीष्मा के परिजनों ने उसे समझाने का प्रयास भी किया था लेकिन वह नहीं माना।
शनिवार को वह ग्रीष्मा के घर पर आया और बखेड़ा शुरू कर दिया। ग्रीष्मा के भाई व ताऊ ने बीच-बचाव किया तो उन पर चाकू से हमला किया। ग्रीष्णा को चाकू की नोक पर घर से बाहर ले आया। वहां सरेआम गला काट कर उसकी हत्या कर दी। परिजनों व मौजूद दर्जनों लोगों ने उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। इस घटना के बाद से प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे है और विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है।
GRISHMA MURDER CASE : आरोपी फेनिल को घटनास्थल पर ले जाकर रिकंस्ट्रक्शनगृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी के आदेश पर डांग के एसपी रविराजसिंह जाड़ेजा के नेतृत्व में पांच पुलिस निरीक्षकों के साथ एसओजी व एलसीबी की एक विशेष जांच टीम गठित की गई थी। पुलिस टीम ने मंगलवार देर रात सिविल से छुट्टी मिलने पर फेनिल को हिरासत में लिया। पुलिस ने घटना का वीडियो बनाने वाले युवक व मौके पर मौजूद लोगों के धारा 164 के तहत बयान करवाए।
बुधवार शाम पुलिस ने फेनिल कठोर गांव की कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने फेनिल से पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड की मांग की। लेकिन कोर्ट ने उसे तीन दिन तक पुलिस अभिरक्षा में रखने का आदेश दिया है।
0
रिमांड में इन बिंदुओं की होगी जांच :
(1) फेनिल ने हमले के दो चाकुओं का उपयोग किया, वे कहां से खरीदे?
(2) फेनिल के साथ हत्याकांड में और कौन शामिल है?
(3) फेनिल अन्य किसी आपराधिक प्रकरण में लिप्त है या नहीं?
(4) पूरी घटना का रिकंस्ट्रक्शन कर साक्ष्य जुटाना?
(5) फोन पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग व डिजीटल साक्ष्यों के लिए फोरेन्सिक लैब में जांच व वाइस टेस्ट करवाना?
(6) पूछताछ कर छिपाए जा रहे तथ्यों को सामने लाना?
फिर ताजा हो गया तालिबानी मंजर :

सरेआम ग्रीष्मा की गला रेत कर हत्या करने वाले आरोपी फेनिल को पुलिस ने गुरुवार को वारदात का रिकंस्ट्रक्शन कर साक्ष्य जुटाने के लिए घटनास्थल पर ले गई। फेनिल को वहां देख सोसायटी के लोगों में हत्या का मंजर फिर ताजा हो गया। पुलिस पहले फेनिल को उसके कपल बॉक्स ले गई।
वहां से अमरोली कॉलेज और फिर ग्रीष्मा के घर के पास हत्याकांड की जगह पर लेकर आई। पुलिस ने फेनिल सेे पूरे घटनाक्रम की बारिकी से जांच की और उसकी निशानदेही पर साइंटिफिक साक्ष्य जुटाने का प्रयास भी किया। पुलिस को जगह दिखा रहे फेनिल के चेहरे पर किसी तरह के कोई भाव नहीं थे।
वहीं फेनिल को फिर वहीं देख कर ग्रीष्मा के परिजनों व सोसायटी के लोगों की आंखों में फिर वहीं मंजर ताजा हो गया। उनके चेहरों पर गुस्से और गम के मिलेजुले भाव थे।

कॉलेज में था हत्या करने का प्लान :
आरोपी फेनिल ने पूछताछ में बताया कि हत्या का प्लान बनाने के बाद से वह ग्रीष्मा का पीछा कर रहा था। घटना के दिन सुबह वह अमरोली स्थित उसके कॉलेज भी गया था। उसने ग्रीष्मा की सहेली से कहा था कि वह उसे मिलने के लिए बाहर बुलाए, लेकिन सहेली ने क्लास चल रही होने की बात बता कर इनकार कर दिया था। कॉलेज खत्म होने पर ग्रीष्मा अपनी मासी के साथ वहां से घर चली गई थी। उसके बाद शाम को वह ग्रीष्मा के घर पहुंच गया।
पाटिल ने की ग्रीष्मा के परिजनों से मुलाकात :

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं नवसारी के सांसद सी.आर.पाटिल ने गुरुवार को ग्रीष्मा के परिजनों के घर जाकर सांत्वना दी। उनके साथ जिला भाजपा अध्यक्ष संदीप देसाई, ऊर्जा राज्य मंत्री मुकेश पटेल समेत अग्रणी थे। पाटिल ने कहा कि इस गंभीर घटना से सूरत नहीं समूचा राज्य आहत है। आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। उन्होंने परिजनों को ढाढंस बंधाया।

इनका कहना :
घटना का रिकंस्ट्रक्शन कर साक्ष्य जुटाए गए है। सभी जगहों पर पंचनामा किया गया है।
- रविराजसिंह जाड़ेजा (पुलिस अधीक्षक, डांग)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

सिर्फ पेट्रोल और डीजल ही नहीं, पांच चीजें हुईं सस्ती, केरल सरकार ने भी घटाया वैट, चेक करें आपके शहर में क्या हैं दामIPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ में'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.