Surat News; शराब मामले में जीआरपी का कांस्टेबल सस्पेन्ड


दो कांस्टेबल का जिले के बाहर तबादला
ट्रेनों में शराब की हेराफेरी में जीआरपी की मिलीभगत का आरोप

Two constables transferred outside the district
Allegation of GRP in liquor misappropriation in trains

Sunil Mishra

November, 1910:36 PM

वलसाड. रेलवे स्टेशनों से ट्रेनों में शराब की हेराफेरी में जीआरपी की मिलीभगत का आरोप लगता रहा है। मंगलवार शाम को कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में जीआरपी कांस्टेबल परभु रघला को सस्पेन्ड कर दिया गया। जबकि कांस्टेबल विक्रमसिंह का गोधरा तथा नरेश बचु का दाहोद तबादला कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार रविवार को बीकानेर जा रही ट्रेन के आरक्षित कोच में बुटलेगरों द्वारा शराब ले जाने का विरोध करने पर यात्रियों को बुटलेगर ने चाकू दिखाकर डराने की कोशिश की थी। इससे नाराज यात्रियों ने वलसाड स्टेशन पर चेन पुलिंग कर जीआरपी और आरपीएफ को मौके पर बुलाया। इस दौरान महिला बुटलेगर को छोडक़र सभी बुटलेगर फरार हो गए थे। महिला बुटलेगर के पास शराब बरामद कर रेलवे पुलिस अपने साथ ले गई। बताया गया है कि बाद में यात्रियों ने सूरत स्टेशन पर इस संबंध में खूब विरोध किया था। इसके बाद सोमवार को स्टेट विजिलेन्स टीम ने वापी और उदवाड़ा स्टेशनों पर औचक जांच की। इस दौरान उदवाड़ा स्टेशन से करीब 58 हजार रुपए की शराब जब्त की गई थी। कहा जा रहा है कि इस मामले में जीआरपी पुलिस की घोर लापरवाही सामने आने को गंभीर माना गया। इसी क्रम में यह कार्रवाई होने की चर्चा है। उल्लेखनीय है कि वापी, उदवाड़ा के अलावा भिलाड से भी ट्रेनों में शराब चढ़ाई जाती है। थैलों में शराब का पता यात्रियों को लग जाता है, लेकिन जीआरपी को नहीं लगता। ट्रेनों में शराब की हेराफेरी में रेल पुलिस की मिलीभगत का आरोप कई बार यात्री लगा चुके हंै।

Must Read Related News;

ट्रेनों से खुलेआम हो रही है शराब की तस्करी

ट्रेन में शराब पीकर धमाल करने वाले चार बूटलेगर गिरफ्तार

ट्रेनों से शराब की खेप लाने वाले बूटलेगरों की अब खैर नहीं

दादर-बीकानेर एक्सप्रेस में बूटलेगरों से झगड़ा, यात्रियों ने तीन जगह ट्रेन रोकी

valsad City police News: दो पुलिस अधिकारी भिड़े, पकड़े कॉलर

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned