GSEB : प्रभाततारा के 10वीं के विद्यार्थी भी देंगे गुजरात बोर्ड की परीक्षा

GSEB : प्रभाततारा के 10वीं के विद्यार्थी भी देंगे गुजरात बोर्ड की परीक्षा

Divyesh Kumar Sondarva | Updated: 04 Jun 2019, 07:53:05 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

खबर का असर
- स्कूल की मान्यता रद्द होने पर मार्च में नहीं दे पाए थे बोर्ड परीक्षा

सूरत.

रांदेर के ताड़वाड़ी के प्रभाततारा स्कूल के 10वीं के विद्यार्थियों के लिए भी गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से खुशखबरी आई है। गुजरात बोर्ड ने 10वीं की जुलाई में होने वाली पूरक परीक्षा में प्रभाततारा स्कूल के विद्यार्थियों को बैठने की अनुमति दे दी है। सोमवार को विद्याकुंज स्कूल में इन विद्यार्थियों के परीक्षा फॉर्म भरे गए। फॉर्म भरते समय विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी नजर आई। इससे पहले शुक्रवार को 12वीं के विद्यार्थियों के गुजरात बोर्ड परीक्षा के लिए फॉर्म भरे गए थे।
गुजरात बोर्ड की मार्च में हुई परीक्षा में प्रभाततारा स्कूल के 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी नहीं बैठ पाए थे। प्रभाततारा स्कूल के पास गुजरात बोर्ड की मान्यता नहीं होने के कारण विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा के लिए मान्य नहीं रखा गया था। सात मार्च को बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले 6 मार्च को प्रभाततारा स्कूल के विद्यार्थी और अभिभावक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे तथा परीक्षा में बैठने की अनुमति मांगते रहे, लेकिन गुजरात बोर्ड ने उन्हें मंजूरी नहीं दी। मार्च से अब तक विद्यार्थी परीक्षा को लेकर परेशान थेे। राजस्थान पत्रिका ने लगातार विद्यार्थियों की परेशानी को प्रकाशित कर उन्हें न्याय दिलाने के लिए प्रयास किया। विद्याकुंज स्कूल के संचालक महेश पटेल ने गुजरात बोर्ड से विद्यार्थियों को परीक्षा दिलाने की अपील की। आखिरकार बोर्ड ने विद्यार्थियों को 10वीं की जुलाई में होने वाली परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी है। 10वीं के 33 विद्यार्थियों का मामला इसलिए अटका पड़ा था कि उनके पास एलसी नहीं था। प्रभाततारा के पास मान्यता नहीं होने पर उसका एलसी विद्यार्थियों के किसी काम का नहीं रहा। विद्याकुंज स्कूल के संचालक ने विद्यार्थियों को अपना इंडेक्स नंबर देकर स्कूल के जीआर में उनका नाम शामिल किया। विद्याकुंज के विद्यार्थियों के रूप में सोमवार को इनके फॉर्म भरे गए।

12वीं के बाद अब प्रभाततारा स्कूल के 10वीं के विद्यार्थी भी गुजरात बोर्ड परीक्षा दे पाएंगे। विद्याकुंज स्कूल के इंडेक्स और जीआर नंबर पर विद्यार्थियों के फॉर्म भरे गए हैं। परीक्षा फॉर्म बोर्ड में जमा किए जाएंगे। जुलाई की पूरक परीक्षा में 10वीं के विद्यार्थियों को बैठने का अवसर मिलेगा।
महेश पटेल, संचालक, विद्याकुंज स्कूल

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned