scriptGSEB : आखिर दूसरे स्कूल में प्रभाततारा के 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू | GSEB : Prabhattara's 9th and 11th students studies start | Patrika News

GSEB : आखिर दूसरे स्कूल में प्रभाततारा के 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू

locationसूरतPublished: Mar 19, 2019 07:56:57 pm

विद्याकुंज में विद्यार्थियों का मिठाई के साथ स्वागत, परीक्षाएं 23 अप्रेल से

surat

GSEB : आखिर दूसरे स्कूल में प्रभाततारा के 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू

सूरत.

प्रभाततारा स्कूल के 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों पर छाए संकट के बादल छट गए हैं। सोमवार से इन विद्यार्थियों की दूसरे स्कूल में पढ़ाई शुरू हो गई। विद्याकुंज के संचालक ने मिठाई के साथ विद्यार्थियों का स्वागत किया। विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश देकर उनकी कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं।
प्रभाततारा का विवाद 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को हॉल टिकट नहीं मिलने के साथ शुरू हुआ था। इसका असर 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों पर भी पड़ा। गुजरात बोर्ड के प्रभाततारा का उच्चतर माध्यम बंद कर देने के कारण 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लग गया था। स्कूल के पास किसी तरह की मान्यता नहीं होने से एलसी और परिणाम को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। कई तकनीकी कारणों से 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों के प्रवेश को लेकर असमंजस बना रहा। शुक्रवार को गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इन विद्यार्थियों को अन्यत्र प्रवेश देने की घोषणा की और सूरत जिला शिक्षा अधिकारी को प्रवेश का जिम्मा सौंपा। पास के विद्याकुंज में सभी को प्रवेश का परिपत्र जारी किया गया। सोमवार को विद्याकुंज स्कूल में 9वीं के 28 और 11वीं के 15 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। संचालक महेश पटेल ने मिठाई के साथ इनका स्वागत किया।

पाठ्यक्रम पर चर्चा
प्रभाततारा के विद्यार्थी अपने पुराने स्कूल की गणवेश पहन कर आए। विद्याकुंज स्कूल के शिक्षकों के साथ उनके पाठ्यक्रम पर चर्चा की गई। इसके आधार पर आगे की पढ़ाई तय की गई। पाठ्यक्रम के आधार पर परीक्षा ली जाएगी। स्कूल संचालक महेश पटेल ने बताया कि 23 अप्रेल से स्कूल में परीक्षाएं शुरू होंगी। प्रभाततारा के विद्यार्थियों की परीक्षा भी 23 अप्रेल से ली जाएगी। उनके लिए अलग से पेपर तैयार किया जाएगा, जिससे उनके साथ अन्याय नहीं हो।

10वीं और 12वीं की कक्षाएं अधर में
प्रभाततारा के 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की कक्षाएं अब तक शुरू नहीं हुई हैं। इनकी परीक्षा ओपन स्कूल से लेने का फैसला किया गया है, लेकिन कई तकनीकी कारणों से इनकी पढ़ाई शुरू नहीं हो पाई है। इनकी कक्षाएं कब शुरू होंगी, फिलहाल कुछ तय नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो