जीएसआरटीसी ने ऑनलाइन कहां-कहां के लिए डेढ़ सौ बसों की एडवांस बुकिंग शुरू की

जीएसआरटीसी ने ऑनलाइन कहां-कहां के लिए डेढ़ सौ बसों की एडवांस बुकिंग शुरू की
जीएसआरटीसी ने ऑनलाइन कहां-कहां के लिए डेढ़ सौ बसों की एडवांस बुकिंग शुरू की

Sanjeev Kumar Singh | Updated: 11 Oct 2019, 10:14:46 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

दीपावली पर 22 से 27 तक चलेंगी अतिरिक्त एसटी बसें

सूरत.

दीपावली अवकाश में गुजरात राज्य मार्ग वाहन व्यवहार निगम (जीएसआरटीसी) ने 22 से 27 अक्टूबर तक सूरत से सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन करने का निर्णय किया है। पहली बार महाराष्ट्र के अलग-अलग गंतव्यों के लिए भी बसों के संचालन की व्यवस्था की गई है। जीएसआरटीसी ने ऑनलाइन डेढ़ सौ बसों की एडवांस बुकिंग शुरू की है। इनमें से सौ बसें फुल हो चुकी हंै।

सूरत डिपो के निदेशक संजय जोशी ने गुरुवार को राजस्थान पत्रिका को बताया कि एसटी बस डिपो से 22 से 27 अक्टूबर के बीच अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था की गई है। पिछले साल जीएसआरटीसी ने बारह सौ बसों का संचालन अलग-अलग गंतव्यों के लिए किया था। इस बार सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात, महाराष्ट्र, दाहोद, गोधरा, झालोर, लूणावाडा, पंचमहाल, अमरेली, भावनगर, बोटाद, सावरकुंडला, तलाजा, राजकोट, महुआ, गारीयाधार और अहमदाबाद के लिए अतिरिक्त बसों की सेवाएं 22 अक्टूबर से शुरू होंगी।

जीएसआरटीसी ने ऑनलाइन कहां-कहां के लिए डेढ़ सौ बसों की एडवांस बुकिंग शुरू की

जीएसआरटीसी ने सूरत डिपो से महाराष्ट्र के लिए भी बसों के संचालन की जानकारी दी है। सूरत से नवापुर, नंदुरबार, धुलिया और शाहदा समेत अन्य रूटों पर बसों का संचालन किया जा रहा है। अतिरिक्त बसों की बुकिंग एसटी सेंट्रल बस स्टेशन, अडाजण बस स्टेशन, कामरेज बस डिपो, सूरत लिनियर बस स्टैंड समेत सभी बस स्टेशनों पर की जा सकती है। इसके अलावा एसटी निगम द्वारा नियुक्त बुकिंग एजेंटों, जीएसआरटीसी ऑफिसियल टिकट बुकिंग एप, मोबाइल एप तथा निगम की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू.जीएसआरटीसी.इन पर भी ऑनलाइन बुकिंग शुरू की गई है।


51 पैसेंजर होने पर घर से चलेगी बस

दीपावली पर जीएसआरटीसी नई स्कीम लेकर आया है। एसटी डिपो के निदेशक संजय जोशी ने बताया कि दो-तीन सोसायटी मिलकर किसी एक गंतव्य के लिए सहमति बनाती हैं तो एसटी बसों का संचालन उस सोसायटी के पास से किया जाएगा। यात्रियों की संख्या 51 से अधिक होना अनिवार्य है।


यहां से शुरू होंगी अतिरिक्त बसें

सौराष्ट्र की ओर जाने वाली अतिरिक्त बसों का संचालन विभागीय कार्यालय, लंबे हनुमान रोड के मैदान से 22 से 27 अक्टूबर के बीच शाम चार से रात दस बजे के बीच किया जाएगा। दाहोद, गोधरा, झालोद, पंचमहाल की तरफ जाने वाली अतिरिक्त बसों का संचालन एसटी सेंट्रल बस स्टेशन के सामने ग्राउंड से होगा। रांदेर रामनगर से भी अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। महाराष्ट्र की तरफ जाने वाली बसें उधना डिपो तथा सेंट्रल बस स्टेशन से चलाई जाएंगी। अहमदाबाद तथा उत्तर गुजरात की ओर जाने वाली बसों का संचालन सूरत बस स्टेशन से किया जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned