scriptgst news: वाह रे सरकार… एक ओर वसूली और दूसरी ओर छूट का दिखावा? | gst news:government ... Recovery on the one hand and the exemption on | Patrika News

gst news: वाह रे सरकार… एक ओर वसूली और दूसरी ओर छूट का दिखावा?

locationसूरतPublished: Jul 15, 2019 08:58:02 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

जीएसटी विभाग की कार्रवाई के खिलाफ लगाई गुहार

GST Council Meeting

gst news: वाह रे सरकार… एक ओर वसूली और दूसरी ओर छूट का दिखावा?

सूरत
एक ओर राज्य सरकार की ओर से जिन करदाताओं से टैक्स बकाया है उनके लिए एम्नेस्टी स्कीम घोषित की गई है और दूसरी ओर जीएसटी के अधिकारियों की ओर से करदाताओं से टैक्स वसूली के लिए उनके बैंक अकाउंट अटैच किए जा रहे हैं। साउथ गुजरात टैक्सटाइल बार एसोसिएशन ने विभाग की इस कार्रवाई के खिलाफ ज्ञापन दिया है।
बार एसोसिएशन ने दिए ज्ञापन में बताया गया है कि राज्य के वित्तमंत्री नितिन पटेल बजट में 18 अगस्त से छह महीने के लिए एम्नेस्टी स्कीम घोषित की है। कुछ दिनों में इस बारे में परिपत्र भी जारी होना है। वित्तमंत्री की घोषणा के कुछ दिनों बाद से ही जीएसटी विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू करते हुए जिन करदाताओं के सेल्सटैक्स और वैट बाकी है। ऐसे करदाताओं का बैंक अकाउंट अटैच किया जा रहा है। पिछले दो सप्ताह में लगभग दो हजार बैंक अकाउंट अटैच किए गए हैं। एक बार बैंक अकाउंट अटैच किए जाने के बाद डिपार्टमेन्ट बैंक अकाउन्ट अटैच कर रिकवरी कर लेगा। इसके बाद करदाताओं को इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा। इस पर रोक लगाने की मांग बार एसोसिएशन ने की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो