scriptGST NEWS- रजिस्ट्रेशन रद्द करने के बाद भी लोगों से ऐंठ रहे थे जीएसटी | GST NEWS- GST EVASION, DGCI SEARC, 3.70 CAROR EVASION | Patrika News

GST NEWS- रजिस्ट्रेशन रद्द करने के बाद भी लोगों से ऐंठ रहे थे जीएसटी

locationसूरतPublished: Sep 21, 2019 08:12:22 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

3.7 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी

GST NEWS- रजिस्ट्रेशन रद्द करने के बाद भी लोगों से ऐंठ रहे थे जीएसटी

GST NEWS- रजिस्ट्रेशन रद्द करने के बाद भी लोगों से ऐंठ रहे थे जीएसटी

सूरत
डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ एक्साइज इन्टेलिजन्स ने शुक्रवार को एक क्लब पर छापा मारकर 3.7 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी। क्लब संचालक ने ग्राहकों से जीएसटी वसूल कर डिपार्टमेन्ट में जमा नहीं कराया था। विभाग ने रिकवरी की प्रक्रिया शुरू की है।
डीजीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मिली पूर्वसूचना के आधार पर डीजीसीआई के अधिकारियों ने टाइम्स हेवन क्लब प्रा.लि.पर छापा मारा। क्लब संचालक का देशभर में कई हॉटल संचालकों से समझौता है, जिसके तहत वह हॉटल बुकिंग भी करता है। जांच के दौरान पता चला कि क्लब संचालक ने जीएसटी में रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद कुछ समय में ही रजिस्ट्रेशन रद्द करवा दिया, लेकिन ग्राहकों से जीएसटी वसूल कर रहा था। इसके बाद उसने कभी रिटर्न फाइल नहीं किया और जीएसटी भी जमा नहीं करवाया। डिपार्टमेन्ट ने दस्तावेज जब्त कर आगे की जांच शुरू की है। प्राथमिक जांच में यहां से 3.7 करोड़ रुपए की टैक्सचोरी मिलने की आशंका है।
चंद्रयान-2: नासा के LRO ने खींची हैं लैंडर विक्रम की कुछ तस्वीरें, अगले सप्ताह करेगा जारी

उल्लेखनीय है कि डीजीसीआई ने पिछले एक महीने में पांच मामलो में करचोरी का पर्दाफाश करते हुए करोड़ो रुपए की टैक्सचोरी पकड़ी है।
सूरत समेत दक्षिण गुजरात में अब तक एक हजार करोड़ रुपए से अधिक की टैक्सचोरी पकड़ी जा चुकी है। आगामी दिनों में भी विभाग करचोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो