scriptGST NEWS- वराछा की कंपनी से 21 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी | GST NEWS- VARACCHA S COMPANY CAUGHT IN 21 CAROR GST EVASION | Patrika News

GST NEWS- वराछा की कंपनी से 21 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी

locationसूरतPublished: Dec 09, 2019 07:40:40 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

जांच के बाद करचोरी का आंकड़ा बढऩे की आशंका

GST NEWS- वराछा की कंपनी से 21 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी

GST NEWS- वराछा की कंपनी से 21 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी

सूरत
स्टेट जीएसटी ने शनिवार को वराछा क्षेत्र में बोगस बिलींग के मामले में कार्रवाई करते हुए एक कंपनी से 21 करोड़ रुपए की बोगस इनपुट टैक्स क्रेडिट का खुलासा किया है।
ेसेन्ट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम की ओर से देशभर में बड़ी रकम का इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने वाले या रिटर्न फाइल नहीं करने वाले करदाताओं की सूची संबंधित जीएसटी कमिश्नरेट को भेजी जा रही है। यहां से मिली जानकारी के अनुसार स्टेट जीएसटी ने शनिवार को वराछा में विविध वस्तुओं का उत्पादन करने वाली एक कंपनी पर छापा मारा था। छापे के दौरान इन्होंने बोगस बिल बनाकर अपनी ही एक कंपनी से दूसरी कंपनी में गोल-गोल घूमाकर इनपुट टैक्स क्रेडिट हासिल कर लिए होने का खुलासा हुआ है। प्राथमिक दृष्टि में टैक्सचोरी का आंकड़ा 21 करोड़ रुपए होने की आशंका बताई जा रही है। जांच के बाद करचोरी का आंकड़ा बढऩे की आशंका है।
उल्लेखनीय है कि जीएसटी डिपार्टमेन्ट सहित अलग-अलग एजेंसियों ने बीते एक माह में करोड़ो रुपए के बोगस इनपुट टैक्स क्रेडिट के मामले का खुलासा किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो