script

ट्रेवल्स संचालकों के यहां जीएसटी का छापा

locationसूरतPublished: Jun 12, 2018 09:32:31 pm

बसों में पार्सल लाने ले जाने का मामला

file photo

ट्रेवल्स संचालकों के यहां जीएसटी का छापा

सूरत. इ-वे बिल के झंझट से बचने के लिए सूरत से बड़े पैमाने पर लग्जरी बसों में पार्सल ढुलाई होने की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार को राज्य के जीएसटी विभाग के अधिकारियों ने सूरत, अहमदाबाद और वड़ोदरा में एक साथ ट्रेवल्स संचालकों के यहां छापा मार कर जांच शुरू की है। दोपहर से शुरू हुई जांच देर रात तक चलती रही।

केन्द्र सरकार की ओर से जीएसटी लागू करने के बाद से सूरत के व्यापारी परेशान हैं। ऐसे में इ-वे बिल के झंझट से छुटकारा पाने के लिए कई व्यापारियों ने तैयार माल के पार्सल ट्रांसपोर्ट के बजाए लग्जरी बसों से भेजना शुरू कर दिया। रोजाना बड़ी संख्या में पार्सल गुजरात के विभिन्न शहरों के अलावा अन्य राज्यों में लग्जरी बसों के जरिए भेजे जा रहे हैं। आखिरकार मंगलवार को जीएसटी विभाग की नींद खुली और सूरत, अहमदाबाद और वड़ोदरा के ट्रेवल्स संचालकों के यहां छापेमारी की है। देर रात तक चली जांच के दौरान अधिकारियों ने संचालकों के यहां से दस्तावेज जब्त किए हैं। जीएसटी विभाग की कार्रवाई को लेकर ट्रेवल्स संचालकों में हड़कंप मच गया है।

राजस्थान पत्रिका ने खींचा था ध्यान


इ-वे बिल के झंझट से मुक्ति पाने के लिए सूरत के व्यापारियों द्वारा लग्जरी बसों से पार्सल ढुलाई करना शुरू करने पर राजस्थान पत्रिका ने खबर प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान खींचा था। आखिर मंगलवार को विभाग की नींद खुली और ट्रेवल्स संचालकों के यहां कार्रवाई शुरू की।
महिधरपुरा में स्टेट मॉनिटरिंग सैल का छापा


सूरत. गांधीनगर स्थित स्टेट मॉनीटरिंग सैल ने सोमवार शाम महिधरपुरा थानाक्षेत्र के पटेलवाड़ी में चल रहे शराब के अड्डे पर छापा मारकर ४३ हजार रुपए की शराब जब्त की है तथा दो जनों को गिरफ्तार किया है। सैल के सूत्रों के मुताबिक लाल दरवाजा पटेलवाड़ी-२ निवासी जीतेन्द्र सिंह उर्फ जीतू राजपूत व उसका भाई दिलीपसिंह अवैध रूप से शराब बेचते थे। सैयदपुरा क्षेत्र निवासी हसीना उन्हें चोरी छिपे अंग्रेजी शराब की आपूर्ति करती थी। जिसे वे पटेलवाड़ी क्षेत्र में बेचते थे। उनके बारे में सूचना मिलने पर सोमवार शाम उनके ठिकाने पर दबिश देकर ४३ हजार २०० रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब की ६७६ बोतलें,१० हजार १०० रुपए नकद, एक मोबाइल फोन समेत कुल ५४ हजार, ३०० रुपए का सामान बरामद हुआ। जिसे जब्त कर उनके खिलाफ महिधरपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया है तथा फरार हसीना को वांछित घोषित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो