अब मांगी खाद्य सुरक्षा की गारंटी

कलक्टर को दिया ज्ञापन

By: विनीत शर्मा

Published: 03 Aug 2021, 07:21 PM IST

सूरत. शहर कांग्रेस इकाई ने बुधवार को राज्य सरकार से खाद्य सुरक्षा की गारंटी मांगी। कार्यकारी प्रमुख नैषध देसाई के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल कलक्टर से मिला और ज्ञापन सौंपा। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने कलक्टर दफ्तर के बाहर प्रदर्शन भी किया।

राज्य सरकार इन दिनों अपनी उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। उसके विरोध में कांग्रेस ने राज्य और केंद्र सरकार की खामियां सामने लाने के लिए अभियान शुरू किया है। नौ अगस्त तक चलने वाले इस अभियान के तहत बुधवार को खाद्य सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की। पार्टी कार्यकर्ता बुधवार को सुबह करीब 11.30 बजे शहर कांग्रेस के कार्यकारी प्रमुख नैषध देसाई के नेतृत्व में कलक्टर दफ्तर पर जमा हुए। यहां उन्होंने राज्य सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यहां से देसाई के साथ एक प्रतिनिधिमंडल कलक्टर से मिला और ज्ञापन सौंपकर गरीबों के लिए खाद्य सुरक्षा की गारंटी मांगी।

ज्ञापन में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि गरीबों को उनके हिस्से का राशन नहीं मिल रहा है। कांग्रेस ने सरकार में रहते हुए खाद्य सुरक्षा कानून बनाया था, जिसे भाजपा सरकार ने हाशिए पर डाल दिया है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को सस्ता भोजन सुलभ हो इसके प्रयास होने चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में राशन दुकानों में खाद्य सुरक्षा कानून पर अमल नहीं हो रहा है। कांग्रेस ने राशन कार्ड बनवाने में भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned