scriptदेखें VIDEO: बुमराह की तरह यॉर्कर फेंकती है ये महिला खिलाड़ी, भारत के साथ की गजब गेंदबाजी | Patrika News

देखें VIDEO: बुमराह की तरह यॉर्कर फेंकती है ये महिला खिलाड़ी, भारत के साथ की गजब गेंदबाजी

locationसूरतPublished: Feb 23, 2017 02:03:00 am

Submitted by:

balram singh

हम आपको अफ्रीकी खिलाड़ी की वो 2 गेंद दिखा रहे हैं जो कमाल की हैं। दोनों गेंदों को देखकर आपको भारत के जसप्रीत बुमराह की याद आजाएगी।

india women

india women

आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में मंगलवार को फाइनल में साउथ अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में हराने वाली भारतीय महिला टीम ने कमाल किया है। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 245 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया।
हम आपको अफ्रीकी खिलाड़ी की वो 2 गेंद दिखा रहे हैं जो कमाल की हैं। दोनों गेंदों को देखकर आपको भारत के जसप्रीत बुमराह की याद आजाएगी।

भारत जीत में ओपनर मोना (59) और तीसरे नंबर की बल्लेबाज दीप्ति (71) की भी अहम भूमिका रही जिन्होंने दूसरे विकेट के लिए 124 रन की बेशकीमती साझेदारी की। मोना ने टूर्नामेंट का अपना तीसरा अर्धशतक जमाया और 82 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। मोना के करियर का यह तीसरा अर्धशतक भी था। 
https://twitter.com/hashtag/WWC17?src=hash
हरमनप्रीत का पांचवीं गेंद पर मारा गया छक्का लंबे समय तक याद किया जायेगा। भारतीय टीम 44 वें ओवर तक चार विकेट पर 209 रन बनाकर आसान जीत की तरफ अग्रसर थी लेकिन इसके बाद भारत ने 28 रन के अंतराल में पांच विकेट गंवा दिए लेकिन हरमनप्रीत ने पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम का अपराजेय क्रम टूटने नहीं दिया और देश को खिताब दिलाकर ही दम लिया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो