Vijay Hazare Trophy : एक तरफा मुकाबले में गुजरात ने त्रिपुरा को 133 रन से हराया

- विजय हजारे ट्रॉफी...

- अन्य दो मुकाबलों में बड़ौदा ने हैदराबाद और छत्तीसगढ़ ने गोवा को दी मात

Vijay Hazare Trophy ...

- Baroda defeated Hyderabad and Chhattisgarh beat Goa in other two matches

By: Dinesh M Trivedi

Published: 25 Feb 2021, 08:51 PM IST

सूरत. विजय हजारे ट्रॉफी एलिट ग्रुप- ए के लीग मुकाबलों में बुधवार को यहां एक तरफा मुकाबले में गुजरात ने त्रिपुर को 133 रन के बड़े अंतर से हराया। पीठावाला स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने हेत पटेल (114) के शानदार शतक व ध्रुव रावल (83) व अंत में चिराग गांधी (80) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सात विकेट खोकर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

गुजरात के हार्दिक पटेल 25 पर तीन विकेट व रीपल पटेल 26 पर दो विकेट व अरजान 32 पर दो विकेट की गेंदबाजी के आगे त्रिपुरा के युयु बोस (65) को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज अधिक समय टिक नहीं पाया। पूरी टीम 204 रन पर ढेर हो गई। लालभाई कान्ट्रेक्टर स्टेडियम में बडौदा ने हैदराबाद को 110 रन से शिकस्त दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बडौदा ने केदार देवधर (131) के शानदार शतक व कुणाल पंड्या (55) के अर्धशतक की बदौलत सात विकेट पर 316 रन बनाए। जिसके जबाव में हैदराबाद का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उनका कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया। पूरी टीम 206 पर आऊट हो गई। बडौदा के बी.ए.पठान बेहतरीन गेंदबाजी की और 37 रन देकर 3 विकेट चटखाए।


इसी तरह खोलवड़ इस्लाम जिमखाना में हुए तीसरे मैच में छत्तीसगढ़ ने गोवा पर आठ विकेट से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी गोवा ने दर्शन मिसल (56) के अर्धशत की मदद से 210 रन बनाए। छत्तीसगढ़ के वीर प्रतापसिंह ने 29 रन देकर 4 विकेट लिए। छत्तीसगढ़ ने ऋृषभ तिवारी (नाबाद 91) , एस चंद्रकार (55) व हरप्रीत भाटिया (56) की शानदार बल्लेबाजी से सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

शुक्रवार को लालभाई में त्रिपुरा और गोवा के बीच, वहीं पीठावाला में बडौदा व छत्तीसगढ़ तथा खोलवड़ में हैदराबाद व मेजबान गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबले होने की उम्मीद है।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned