GUJARAT ELECTION: कड़ोदरा, बारडोली व नवसारी में भी मिली टिकटें

प्रवासी राजस्थानी समाज इन तीनों ही नगरपालिका में भी भाजपा प्रत्याशी के रूप में पांच वार्डों में आजमा रहा है चुनावी दमखम

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 26 Feb 2021, 08:04 PM IST

सूरत. सूरत महानगरपालिका के समान ही भाजपा ने जिले के समीपवर्ती कड़ोदरा, बारडोली व नवसारी नगरपालिका में भी पांच प्रवासी राजस्थानियों को पार्टी टिकटें दी है। शुक्रवार को इन तीनों ही क्षेत्र में चुनाव प्रचार खत्म हो गया और रविवार को मतदान होगा। इसमें कड़ोदरा व नवसारी नगरपालिका से दो-दो व बारडोली नगरपालिका से एक प्रत्याशी शामिल है।
हाल ही में सूरत महानगरपालिका समेत गुजरात की छह महानगरपालिका के चुनाव सम्पन्न हुए और इसमें भाजपा ने सूरत महानगरपालिका चुनाव में पांच प्रवासी राजस्थानियों को टिकट दी थी और पांचों ने ही जीत दर्ज की है। अब राज्यभर की 31 जिला पंचायत, 231 तहसील पंचायत व 81 नगरपालिका के चुनाव रविवार को होंगे। इन चुनावों में भी भाजपा ने कई जगहों पर प्रवासी राजस्थानियों पर भरोसा जताया है। इसमें सूरत के नजदीक स्थित कड़ोदरा, बारडोली व नवसारी नगरपालिका भी शामिल है। इन तीनों ही नगरपालिका क्षेत्र में शुक्रवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया और इससे पहले सभी प्रत्याशियों ने जमकर चुनाव प्रचार किया और इनका चुनावी भाग्य रविवार को मतदाता ईवीएम में बंद कर देंगे।

कड़ोदरा नगरपालिका

सूरत महानगर से सटी कड़ोदरा नगरपालिका में 7 वार्ड है और यहां के 17 हजार से अधिक मतदाता कुल 28 पार्षदों को रविवार को मतदान कर चुनेंगे। यहां प्रवासी राजस्थानी मतदाताओं की संख्या 4 हजार से अधिक है। यहां वार्ड 1 से संतोष यादव व वार्ड 3 से नारायणी वीरेंद्र शर्मा भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। गत नगरपालिका बोर्ड में भी प्रवासी राजस्थानी पार्षद के रूप में गीतादेवी चौधरी व पप्पुभाई बतौर पार्षद शामिल थे।

बारडोली नगरपालिका

50 हजार से अधिक मतदाताओं वाली बारडोली नगरपालिका में प्रवासी राजस्थानियों की संख्या 12 हजार से अधिक होने के बावजूद भाजपा ने यहां एक ही टिकट वार्ड नं 2 से मंजूबेन शेतानसिंह राजपुरोहित को दी है। पिछले नगरपालिका बोर्ड में चुनाव जीते प्रवासी राजस्थानी पार्षद भीमसिंह राजपुरोहित ड्रेनेज व आरोग्य समिति के चेयरमैन भी रह थे।

नवसारी नगरपालिका

करीब साढ़े तीन लाख वोट वाले नवसारी नगरपालिका क्षेत्र में प्रवासी राजस्थानी मतदाताओं की संख्या भी अच्छी-खासी है। यहां करीब 50 हजार प्रवासी राजस्थानी मतदाताओं में से भाजपा ने वार्ड नंबर 8 से नरेश पुरोहित व वार्ड 12 से मुकेश अग्रवाल को टिकट दी है। नवसारी नगरपालिका में भी पिछले बोर्ड में प्रवासी राजस्थानी बतौर पार्षद प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned