scriptGUJARAT NEWS: जीरो आय दिखाकर मां वात्सल्य कार्ड किया इश्यू | GUJARAT NEWS: Issuing mother income issue by showing zero income | Patrika News
सूरत

GUJARAT NEWS: जीरो आय दिखाकर मां वात्सल्य कार्ड किया इश्यू

गुजरात भर में व्यारा बाल सुरक्षा इकाई ने की नई शुरुआत
बच्चों के सर्वांगीण विकास की मानी जिम्मेदारी

सूरतNov 20, 2019 / 07:21 pm

Dinesh Bhardwaj

GUJARAT NEWS: जीरो आय दिखाकर मां वात्सल्य कार्ड किया इश्यू

GUJARAT NEWS: जीरो आय दिखाकर मां वात्सल्य कार्ड किया इश्यू

बारडोली. तापी जिला कलक्टर और जिला बाल सुरक्षा इकाई के चेयरमैन आरजे हालाणी की अध्यक्षता मे बुधवार को व्यारा के ताडक़ुवां गांव के चिल्ड्रन होम में अंतरराष्ट्रीय बाल अधिकार दिवस मनाया गया। इस मौके पर कई कार्यक्रम हुए।
इस अवसर पर जिला कलक्टर हालाणी ने उद्बोधन में कहा कि 14 नवंबर राष्ट्रीय बाल दिवस और 20 नवंबर अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस मनाया जाता है। इसका उद्देश्य बच्चों की उचित देखभाल, बाल अधिकार और उनके रक्षण के लिए पारिवारिक और सामाजिक जागृति लाना है। परिवार से वंचित बच्चों के सर्वांगीण विकास विशेष जिम्मेदारी है। बाल सुरक्षा की शुरुआत अपने घर से होनी चाहिए। राज्य सरकार ने जिला स्तर पर बाल सुरक्षा केन्द्रों की शुरुआत कर उनकी जिम्मेदारी जिला कलक्टर को सौंपी है। इस अवसर पर दानदाताओं का सम्मान किया गया और गृह के बच्चों को मां वात्सल्य कार्ड बांटे गए। मां वात्सल्य कार्ड के आवश्यक दस्तावेज में आय का प्रमाण पत्र मे जीरो आय दिखाकर कार्ड इश्यू करने में व्यारा बाल सुरक्षा इकाई ने गुजरात मे पहली बार शुरुआत की है। कार्यक्रम मे स्वागत भाषण करते हुए सुरक्षा अधिकारी निर्मल चौधरी ने कहा कि बाल सुरक्षा इकाई में बच्चों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा नि:शुल्क उपलब्ध होगी। इस अवसर पर बाल सुरक्षा समिति के अध्यक्ष बिपिन चौधरी और एडवोकेट कुलीन प्रधान ने भी संबोधन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो