scriptGujarat State has 50 percent liquor permit on the basis of health reas | Gujarat/ राज्य में स्वास्थ्य कारणों के आधार पर 50 फीसदी शराब परमिट अकेले सूरत और अहमदाबाद में | Patrika News

Gujarat/ राज्य में स्वास्थ्य कारणों के आधार पर 50 फीसदी शराब परमिट अकेले सूरत और अहमदाबाद में

चार प्रमुख शहरों के साथ राज्य में कुल 39334 लोगों के पास शराब का परमिट, डांग में सिर्फ एक व्यक्ति के पास है परमिट

 

सूरत

Published: March 21, 2022 04:48:06 pm

संदीप पाटिल.

सूरत। गुजरात में दशकों से शराब बंदी कानून लागू है, लेकिन स्वास्थ्य के कारणों को आधार मानकर सरकार की ओर से लोगों को शराब पीने का परमिट जारी किया जाता है। फिलहाल राज्य में कुल 39334 लोगों के पास शराब की परमिट है और इनमें से 50 फीसदी परमिट अकेले सूरत और अहमदाबाद में जारी किए गए हैं।
Gujarat/ राज्य में स्वास्थ्य कारणों के आधार पर 50 फीसदी शराब परमिट अकेले सूरत और अहमदाबाद में
File Image
राज्य सरकार के आकबारी विभाग के मुताबिक सबसे अधिक 13034 परमिट अहमदाबाद में है। दूसरे नंबर पर सूरत है। सूरत में 8054 लोगों को परमिट जारी किए गए हैं। राजकोट में 3837 और वडोदरा में 2277 लोगों के पास शराब खरीदने और पीने का परमिट है। वहीं, महात्मा गांधीजी की जन्मभूमि पोरबंदर में 1989 लोगों के पास परमिट है। जबकि डांग एक मात्र ऐसा जिला है कि यहां सिर्फ एक व्यक्ति के पास ही शराब का परमिट है। नर्मदा जिले में 40 तो तापी जिले में 52 परमिट जारी किए गए हैं।
किसे जारी किया जाता है परमिट


सरकार ने शराब परमिट जारी करने के लिए चिकित्सकों की ओर सिफारिश की जाती है। इस सिफारिश के आधार पर जिला स्तर पर गठित हेल्थ बोर्ड के समक्ष आवेदन करना होता है और बोर्ड तय करता है कि आवेदक को परमिट दिया जाए या नहीं। प्रतिमाह 25 हजार का वेतन और 40 से अधिक उम्र का व्यक्ति ही परमिट के लिए आवेदन कर सकता है।
मुलाकाती और प्रवासियों को भी जारी किया जाता है परमिट

सरकार की ओर से गुजरात की मुलाकात लेने वाले अन्य राज्यों के लोगों के लिए मुलाकाती परमिट और विदेश से आए लोगों के लिए प्रवासी केटेगरी में परमिट जारी किया जाता है। फिलहाल गुजरात में 5900 से अधिक मुलाकाती और प्रवासी परमिट जारी किए गए हैं।
कोरोना काल में राज्य में परमिट लेने वालों में 16 हजार की बढ़ोतरी

राज्य में कोरोना काल शराब का परमिट लेने वालों की संख्या में बड़ा उछाल दर्ज किया गया। वर्ष 2019 में राज्य में 23 हजार परमिट धारक थे तो वर्ष 2020 में यह संख्या 27 हजार थी, लेकिन फरवरी 2022 तक यह संख्या बढ़ाकर 39 हजार के पार पहुंच गई है।
किस जिले में कितने परमिट

जिला परमिट
अहमदाबाद 13034
सूरत 8054
राजकोट 3837
वडोदरा 2277
पोरबंदर 1989
जामनगर 1518
गांधीनगर 1514
आणंद 1287
भरुच 1004
नवसारी 151
गोधरा 134
पाटन 127
साबरकांठा 105
अमरेली 103
दाहोद 85
तापी 52
नर्मदा 40
डांग 01

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईउदयपुर नव संकल्प पर अमल: अब कांग्रेस भी बनेगी 'प्रोफेशनल', देशभर में 6500 पूर्णकालिक कार्यकर्ता नियुक्त करने की तैयारीWest Bengal SSC recruitment scam: केंद्र पर बरसीं ममता बनर्जी, BJP पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का लगाया आरोपIPL 2022: रात 8 बजे से शुरू होगा IPL FINAL, जाने क्यों बदला टाइम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.