scriptउत्तरप्रदेश से भी हारा गुजरात | Patrika News

उत्तरप्रदेश से भी हारा गुजरात

locationसूरतPublished: Oct 13, 2018 01:06:36 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

वीनू मांकड ट्रॉफी – एलीट ग्रुप ए के दो अन्य मुकाबलों में कर्नाटक एवं झारखंड जीते

file

उत्तरप्रदेश से भी हारा गुजरात

सूरत. स्थानीय लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम में शुक्रवार को भी मेजबान गुजरात की हार का सिलसिला कायम रहा। गुजरात प्रतियोगिता में लगातार अपना चौथा मैच उत्तरप्रदेश से ५५ रन से हार गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तरप्रदेश की टीम ने समीर रिजवी ७९ एवं समीर चौधरी ६१ के अर्धशतकों की बदौलत २२१ रन बनाए।
गुजरात की ओर से सिद्धार्थ देसाई ने २७ रन देकर २ विकेट लिए। इसके जवाब में गुजरात की शुरुआत खराब रही। राहुल पटेल ४३ के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। पूरी टीम १६६ रनों पर ढेर हो गई। उत्तरप्रदेश की ओर से पूर्णांक त्यागी एवं कृतज्ञ सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए।

खोलवड़ जिमखाना स्टेडियम में हुए दूसरे मुकाबले में झारखंड ने असम को ७७ रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए झारखंड ने श्रेष्ठ सागर के ३५ रनों की मदद से १७१ रन बनाए। असम के ऋषिकेश बोराह ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए मात्र १५ रन देकर ४ विकेट लिए। असम की शुरुआत खराब रही और सिर्फ डेनिस दास ने ४८ रन की पारी खेली।
शेष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। पूरी टीम ९४ रन ही बना सकी। पीठावाला स्टेडियम में वीनू मांकड ट्रॉफी (अंडर-१९) एलीट ग्रुप ए तीसरा मुकाबला कर्नाटक व मुंबई के बीच हुआ। जिसमें कर्नाटक ने मुंबई को ४ विकेट से शिकस्त दी।
पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने ९ विकेट के खोकर अथर्व आंकोलेकर के ६९ रन की मदद से १९६ रन स्कोर खड़ा किया। जवाब में कर्नाटक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और शिवकुमार के ८१ रन की मदद से ६ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
अब रविवार को लालभाई कॉट्रेक्टर स्टेडियम में मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र, पीठावाला स्टेडियम में पश्चिमी बंगाल व असम तथा खोलवड़ इस्लाम जिमखाना में गुजरात व कर्नाटक के बीच भिडन्त होगी।

सूरत को पहली बार घरेलू क्रिकेट सीजन में मिले ४३ मैच
टूर्नामेंट- टीमें – दिनांक
वीनू मांकड ट्रॉफी (अंडर-१९) – एलाइट ग्रुप ए – ५-२४ अक्टूबर २०१८
रणजी ट्रॉफी – मणीपुर- सिक्कम – १-४ नवम्बर २०१८
सीके नायडू ट्रॉफी (अंडर -२३) – गुजरात-दिल्ली – १४-१७ नवम्बर २०१८
कूच बिहार ट्रॉफी (अंडर-१९) – गुजरात- हरियाणा – २६-२९ नवम्बर २०१८
रणजी ट्रॉफी – मणीपुर- मेघालय – २८ नवम्बर से १ दिसम्बर २०१८
कूच बिहार ट्रॉफी (अंडर-१९) – गुजरात-झारखंड – ३-६ दिसम्बर २०१८
रणजी ट्रॉफी – गुजरात-कर्नाटक – १४-१७ दिसम्बर २०१८
रणजी ट्रॉफी – मणीपुर-अरुणाचल – २२-२५ दिसम्बर २०१८
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो