scriptकई गुना दाम पर बिक रहा गुटका और तंबाकू | Gutka and tobacco are being sold at manifold prices | Patrika News

कई गुना दाम पर बिक रहा गुटका और तंबाकू

locationसूरतPublished: May 20, 2020 07:52:51 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

थूकने वालों पर लगेगा जुर्माना
Those who spit will be fined

कई गुना दाम पर बिक रहा गुटका और तंबाकू

gutka

वलसाड. लॉकडाउन के दौरान पान, तंबाकू की दुकानें बंद रही। इसके बावजूद कई दुकानदारों ने चोरी छुपे गुटका और तंबाकू कई गुना दाम पर बेचकर खूब रुपए कमाए।
प्रशासन ने लॉकडाउन-1 के बाद से ही तंबाकू और गुटका समेत पान की दुकानों को बंद करवा दिया गया था। लेकिन व्यसन की लत के कारण लोग किसी भी कीमत पर खरीदने की फिराक में रहते थे। जिसका फायदा दुकानदारों ने भी खूब उठाया। सामान्य दिनों में पांच रुपए में बिकने वाली तंबाकू की पुडिय़ा शुरू में 20 और बाद में 40 रुपए तक बिकी। पांच रुपए का गुटका भी 40 रुपए में लोगों को बेचा गया। ज्यादा दाम के बावजूद लोगों ने नशे की इन चीजों को खरीदकर खाने में हिचक नहीं दिखाई। स्टेशन रोड और छीपवाड़ के गुटका व्यापारियों ने लॉकडाउन के दौरान गुटका और तंबाकू की कालाबाजारी कर लाखों रुपए की कमाई की। हालांकि लॉकडाउन चार में पान और तंबाकू की दुकानों को खोलने की इस शर्त पर अनुमति मिल गई है कि दुकान पर रुक कर कोई इसे नहीं खाएगा। वहीं, पान और गुटका खाकर थूकने वालों पर प्रशासन ने दो सौ रुपए के दंड का प्रावधान भी लागू किया है। इसके साथ ही बिना मास्क और निकलने पर जुर्माना वसूला जाएगा।
कई गुना दाम पर बिक रहा गुटका और तंबाकू

नगर पालिका विस्तार में ऑड इवन फार्मूला होगा लागू
वलसाड. वलसाड नगर पालिका में दुकानें ऑड इवन फार्मले पर खुलेंगी। नगर पालिका सीओ द्वारा जारी आदेशानुसार दुकान या स्थल का नपा की टैक्स रसीद के आखिरी नंबर के आधार पर दुकानों को खोलने की अनुमति रहेगी। यह मिलकत अकारणी नंबर के आधार पर तय होगा।
बताया गया है कि यदि अकारणी का आखिरी नंबर एक होगा तो दुकान 1,3,5,7, और 9 तारीख के अनुसार तथा अकारणी का आखिरी नंबर 0, 2,4,6, और आठ होगा तो दूसरे दिन दुकान खोलने की अनुमति दी गई है। वहंी नगर पालिका विस्तार में अगल बगल या अन्य दुकान न होने पर सिंगल दुकान के लिए ऑड इवन लागू नहीं होगा और एक मात्र दुकान नियम अनुसार खुलेगी। आवश्यक चीज वस्तुएं की दुकान एवं सेवाएं पूर्व की तरह की यथावत खुलेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो