OMG : दिल का दौरा पड़ा तब पता चला कि फर्जी है आयुष्मान कार्ड

 

- चौकबाजार पुलिस ने कार्ड बनाने वाले को किया गिरफ्तार

- Chowkbazar police arrested the card maker in surat

By: Dinesh M Trivedi

Updated: 05 Mar 2021, 10:48 AM IST

सूरत. फर्जी आयुष्मान कार्ड बना कर लोगों के साथ न सिर्फ ठगी, बल्कि उनके जीवन के साथ खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में चौकबाजार पुलिस ने मामला दर्ज कर फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने वाले एक एजेन्ट को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, भावनगर जिले के चोगठ गांव निवासी एजेन्ट मुकेश मकवाणा लोगों के फर्जी आयुष्मान कार्ड बना कर कतारगाम गजानंद पार्क सोसायटी निवासी खमजी मोणपरा (62) के साथ धोखाधड़ी की। मई 2015 में खमजी अपने दो पुत्रों के साथ एक सामाजिक कार्यक्रम में गए थे। वहां मुकेश खुद को आयुष्मान कार्ड का एजेन्ट बात कर पेम्पलेट बांट रहा था।

वह लोगों को कार्ड के फायदे बता कर उन्हें कार्ड बनवाने के लिए कह रहा था। खमजी ने भी उसे अपना मोबाइल नम्बर दे दिया। एक महीने बाद उसका फोन आया और उसने कहा कि हम सूरत आए हुए हैं। कार्ड बनवाना होतो सिंगणपोर हरिदर्शन सोसायटी के पास खुले मैदान में आ जाओ। खमजी अपने दो पुत्रों राजेश व संजय के साथ आधारकार्ड आदि लेकर पहुंचे।

वहां उसने एक कार्ड के सात सौ रुपए के हिसाब से उनके दो हजार एक सौ रुपए लिए। उसने तीन कार्ड बना कर दिए। उसके बाद 5 जुलाई 2020 को खीमजी को दिल का दौरा पड़ा। परिजन उन्हें आपात स्थिती में महावीर अस्पताल ले गए। अस्पताल में उन्होंने आयुष्मान कार्ड दिया तो पता चला कि कार्ड फर्जी है।

परिजनों ने जैसे-तैसे इधर उधर से रुपए जुटाए और फिर खीमजी का उपचार करवाया। उसके बाद इस संबंध में लिखित शिकायत दी। जिसके आधार पर चौकबाजार पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी मुकेश को गिरफ्तार कर लिया।

जुआरियों के झगड़े में बीच बचाव करने गए युवक की हत्या

सूरत. उमरा गांव में जुआ खेल रहे श्रमिक युवकों के बीच हुए विवाद में बीच बचाव करने गए एक युवक पर चार पांच जनों ने चाकू से हमला कर दिया। हमले में गंभीर घायल हुए युवक की मौत हो गई। जबकि उसका मित्र भी जख्मी हो गया। सूत्रों के मुताबिक उमरा गांव निवासी 25 वर्षीय अजय डीजे साउन्ड का काम करता था। बुधवार देर रात जुआ खेल रहे युवकों का किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। उनमें अजय का मित्र भी शामिल था। वह बीच बचाव करने के लिए गया तो पांच जनों ने उस पर हमला कर दिया। चाकू से उसके पेट में वार किया। उसके अन्य मित्र अनिकेत की पीठ में वार किया। गंभीर हालत में अजय को परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned