Hafta vasuli : सरदार मार्केट के सब्जी व्यापारियों से हफ्ता वसूली


- वराछा थाने में तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज
Case filed against three men in Varachha police station in surat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 28 Nov 2020, 11:43 AM IST


सूरत. सरदार मार्केट में सब्जी का व्यापार करने वाले करीब 150 व्यापारियों को डरा धमका कर उनसे हफ्ता (रंगदारी) वसूलने का मामला सामने आया है। इस संबंध में वराछा पुलिस ने तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक परवत पाटिया निवासी लाला भरवाड़, संजु भरवाड़ व चिराग सरदार मार्केट के व्यापारियों से रंगदारी वसूलते है। वे रात में 12 बजे से सुबह 6 बजे तक थोक सब्जी का कारोबार करने वाले व्यापारियों से दैनिक 500 रुपए हफ्ते की मांग करते है।

रुपए नहीं देने पर धंधा नहीं करने देने और जान से मारने की धमकी देते है। गत 19 अक्टूबर से सगरामपुरा गोलकीवाड निवासी धनीया व्यापारी उमर शेख व उसके पुत्र को परेशान कर रहे थे। उसे बार बार धमकी देते थे।

इससे तंग आकर उमर ने वराछा पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। उमर का आरोप है कि वे पहले भी व्यापरियों से प्रतिदिन 200 रुपए हफ्ता वसूलते थे। लॉक डाउन के बाद उन्होंने 200 के बदले 500 रुपए मांगना शुरू कर दिया था।

दो जगह से शराब जब्त, दो गिरफ्तार


सूरत. अठवालाइन्स पुलिस ने दो स्थानों से शराब जब्त कर दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक रुस्तमपुरा लापसीवाला चाल के मकान पर छापा मारा गया। वहां से 1.65 लाख की शराब जब्त कर हितेश थोराट व सोहेल अंसारी को गिरफ्तार किया है।

जबकि अवैध शराब के धंधे में लिप्त नरेन्द्र कहार व आकिब की खोज की जा रही है। वहीं गोपीपुरा इलाके मास्टर गली में लावारिस हालत में पार्क एक कार से 1.73 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद हुई।

कपड़ा व्यापारी का मोबाइल ले उड़े


सूरत. अडाजण सरदार ब्रिज पर बाइकर्स एक कपड़ा व्यापारी की जेब से उसका मोबाइल छीन कर फरार हो गए। पालनपुरा जकातनाका मंगलदीप सोसायटी निवासी व्यापारी हितेश तोराणी ने अडाजण थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। रिंग रोड स्थित मनोज मार्केट में कपड़े का कारोबार करने वाले हितेश दुकान बंद कर रात में घर लौट रहे थे। उस दौरान यह घटना हुई।


Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned