scriptकोरोना से निपटे नहीं और हंटा की दहशत | hanta is new panic | Patrika News

कोरोना से निपटे नहीं और हंटा की दहशत

locationसूरतPublished: Mar 24, 2020 10:44:54 pm

यह भी चीन के बाहर निकला तो कोरोना से ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है

कोरोना से निपटे नहीं और हंटा की दहशत

कोरोना से निपटे नहीं और हंटा की दहशत

सूरत. कोरोना वायरस का कहर अभी थमा भी नहीं और अब एक नए वायरस हंटा ने लोगों में दहशत बढ़ा दी है। समाचारों में इसका नाम सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी यह खूब वायरल हो रहा है। यह वायरस भी चीन में सामने आया है और इससे एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है।
कोरोना की दहशत के साए में जी रहे लोगों के लिए हंटा नई मुसीबत बनकर सामने आया है। यह वायरस हालांकि अभी चीन में देखने को मिला है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शहर में भी लोग इसके असर पर चर्चा करने लगे हैं। कोरोना की तरह यह वायरस भी चाइना में ही पनपा है। जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक यह वायरस चूहों, गिलहरी समेत कई अन्य छोटे कीटों से फैल रहा है। चीन में इससे एक मौत का मामला सामने आया है। लोगों के मुताबिक कोरोना से भी पहली मौत चीन में हुई थी, लेकिन उसके बाद उसने तेजी से पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया। इसे देखते हुए लोग हंटा का नाम सुनकर ही घबराने लगे हैं।
गौरतलब है कि हंटा वायरस से चीन में एक युवक की मौत सामने आई है। अभी तक यह वायरस केवल चीन में ही मिला है, लेकिन यदि कोरोना वायरस की तरह यह भी चीन के बाहर निकला तो कोरोना से ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। इस वायरस के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग कहने लगे हैं कि जब तक चीन के लोग जिंदा जीव-जंतुओं को खाना बंद नहीं करेंगे, इस प्रकार के वायरस आते रहेंगे। कई लोग चीन को पूरी तरह आइसोलेट करने की बात भी कह रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो