कोरोना से निपटे नहीं और हंटा की दहशत

यह भी चीन के बाहर निकला तो कोरोना से ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है

By: विनीत शर्मा

Published: 24 Mar 2020, 10:44 PM IST

सूरत. कोरोना वायरस का कहर अभी थमा भी नहीं और अब एक नए वायरस हंटा ने लोगों में दहशत बढ़ा दी है। समाचारों में इसका नाम सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी यह खूब वायरल हो रहा है। यह वायरस भी चीन में सामने आया है और इससे एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है।

कोरोना की दहशत के साए में जी रहे लोगों के लिए हंटा नई मुसीबत बनकर सामने आया है। यह वायरस हालांकि अभी चीन में देखने को मिला है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शहर में भी लोग इसके असर पर चर्चा करने लगे हैं। कोरोना की तरह यह वायरस भी चाइना में ही पनपा है। जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक यह वायरस चूहों, गिलहरी समेत कई अन्य छोटे कीटों से फैल रहा है। चीन में इससे एक मौत का मामला सामने आया है। लोगों के मुताबिक कोरोना से भी पहली मौत चीन में हुई थी, लेकिन उसके बाद उसने तेजी से पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया। इसे देखते हुए लोग हंटा का नाम सुनकर ही घबराने लगे हैं।

गौरतलब है कि हंटा वायरस से चीन में एक युवक की मौत सामने आई है। अभी तक यह वायरस केवल चीन में ही मिला है, लेकिन यदि कोरोना वायरस की तरह यह भी चीन के बाहर निकला तो कोरोना से ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। इस वायरस के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग कहने लगे हैं कि जब तक चीन के लोग जिंदा जीव-जंतुओं को खाना बंद नहीं करेंगे, इस प्रकार के वायरस आते रहेंगे। कई लोग चीन को पूरी तरह आइसोलेट करने की बात भी कह रहे हैं।

Corona virus
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned