हनुमान मंदिर पर कब्जा जमाने निकले कार्यकर्ता हिरासत में

दलित समाज ने पुलिस पर लगाया दबाव में काम करने का आरोप

By: Sandip Kumar N Pateel

Published: 07 Jan 2019, 09:36 PM IST

सूरत. दलित समाज की ओर से क्षेत्रपाल हनुमान मंदिर पर कब्जा जमाने की कोशिश पुलिस ने नाकाम कर दी। कार्यकर्ता सोमवार को अंबेेडकर प्रतिमा के पास जमा हुए ही थे कि पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। दलित समाज ने पुलिस पर राज्य सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है।

 


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हनुमानजी को लेकर बयान के बाद समस्त दलित समाज, सूरत की ओर से कलक्टर को ज्ञापन सौंप कर सात दिन में क्षेत्रपाल हनुमान मंदिर का कब्जा दलित समाज को सौंपने की मांग की गई थी। सात दिन बीत जाने के बाद दलित समाज ने सोमवार को ढोल-नगाड़े के साथ मंदिर पर कब्जा जमाने की घोषणा की थी। घोषणा के मुताबिक सोमवार शाम चार बजे दलित समाज के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में रिंगरोड पर डॉ.बाबा साहेब अंबेडकर प्रतिमा के पास जमा हुए। यहां पहले से मौजूद पुलिस ने उन्हें रैली निकालने की मंजूरी नहीं दी और उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस की ओर से क्षेत्रपाल मंदिर पर भी सुरक्षा का बंदोबस्त किया गया था।

 

बाइक टकराने के बाद युवक को इतना पीटा कि जान गई

 

 


सूरत. एक किशोर को मोटर साइकिल की टक्कर लगने से गुस्साए परिजनों ने मोटर साइकिल सवार युवक को इतनी बेहरमी से पीटा कि उसकी मौत हो गई। घटना रविवार शाम इच्छापोर क्षेत्र में हुई। पुलिस ने तीन महिलाओं समेत चार जनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

 


पुलिस के मुताबिक अडाजण गांव में धोबी का खांचा निवासी शैलेष दिनेश चौधरी रविवार शाम मोटर साइकिल लेकर इच्छापोर गया था। वह इच्छापोर हलपतिवास के खड़ी मोहल्ले से गुजर रहा था, तभी उसकी मोटर साइकिल मनोज नाम के किशोर से टकरा गई। किशोर को टक्कर लगने के बाद उसके परिजनों ने शैलेष को पकड़ लिया। उन्होंने उसे इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर इच्छापोर पुलिस मौके पर पहुंची और शैलेष के पिता की शिकायत पर मनीषा दीपक राठौड़, राधा राजेश राठौड़, भीखीबेन मंगु राठौड़ तथा नवीन मंगल राठौड़ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

Sandip Kumar N Pateel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned