scriptविजलपोर पालिका में साढ़े तीन घंटे तक हंगामा | Happiness for three and a half hours in the Vijlapur Municipality | Patrika News
सूरत

विजलपोर पालिका में साढ़े तीन घंटे तक हंगामा

पालिका अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर नहीं हुआ फैसलाबागी पार्षदों की गुप्त मतदान की मांग नहीं मानी

सूरतSep 25, 2018 / 10:59 pm

Sunil Mishra

patrika

विजलपोर पालिका में साढ़े तीन घंटे तक हंगामा


नवसारी. विजलपोर नगर पालिका अध्यक्ष जगदीश मोदी के खिलाफ सत्ता पक्ष के ही 13 पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव की मांग पर नपा उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित विशेष सामान्य सभा में साढ़े तीन घंटे तक हंगामा चला। इसके बाद भी अविश्वास प्रस्ताव पर कोई फैसला नहीं हो पाया। आखिरकार बाद में सीओ पुलिस बंदोबस्त के बीच पालिका छोडक़र चलते बने।
patrika
नपा प्रमुख जगदीश मोदी के खिलाफ मोर्चा
विजलपोर नपा की 36 में से 33 सीटें जीतकर भाजपा ने सत्ता हासिल की थी, लेकिन कुछ दिनों में ही पालिका अध्यक्ष जगदीश मोदी व विजलपोर शहर भाजपा अध्यक्ष मुकेश कांगुड़े के खिलाफ भाजपा के कुछ पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया था। नाराज 13 पार्षदों ने गत दिनों अधिक कलक्टर को ज्ञापन देकर नपा प्रमुख जगदीश मोदी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की थी। इसके लिए मंगलवार को नपा की विशेष सामान्य सभा कम्युनिटी हाल में बुलाई गई थी। इसमें अध्यक्ष जगदीश मोदी के समर्थक 15 पार्षद एक साथ ही सभा में बैठे। जबकि अविश्वास प्रस्ताव की मांग करने वाले सभी पार्षद भी इस दौरान मौजूद थे।
patrika
सीओ ने पुलिस बुलाकर पार्षदों को अपने चेम्बर से बाहर निकाला

सभा की शुरुआत में ही बागी पार्षदों ने गुप्त मतदान की मांग की। नपा सीओ किशोर जोशी ने गुप्त मतदान के प्रस्ताव को सभा द्वारा मंजूरी देने का राग अलापा, लेकिन अध्यक्ष जगदीश मोदी के समर्थक पार्षदों ने विरोध किया तो सीओ ने गुप्त मतदान से मना कर दिया। इस पर भाजपा के बागी पार्षदों समेत कांग्रेसी पार्षदों ने भी हंगामा किया। इस दौरान सीओ गुप्त मतदान का नियम न होने का हवाला देकर पार्षदों को समझाने की कोशिश में देखे गए। काफी देर तक हंगामा होते देख सीओ ने सामान्य सभा के अध्यक्ष संतोष पुंडकर से पूछे बिना ही सभा को स्थगित करने का आदेश दे दिया और स्वयं ही राष्ट्रगान शुरू कर दिया। इसके बाद बागी पार्षदों ने सभा स्थगित करने का कारण पूछा तो उन्होंने अधिक कलक्टर से बात कर 15 मिनट में फिर से सभा शुरू करने की बात की। इससे पार्षदों में रोष फैल गया और उन्होंने राष्ट्रगान के बाद सभा नहीं करने की मांग की। दूसरी तरफ नपा अध्यक्ष जगदीश मोदी ने अपने 16 समर्थक पार्षदों के साथ शाम साढ़े छह बजे फिर से सभा शुरू करने की मांग की। पार्षदों के बीच घिरे सीओ ने पुलिस को बुलाकर सभी पार्षदों को अपने चेम्बर से बाहर निकाला। करीब साढ़े तीन घंटे तक यह हंगामा चलता रहा। अंत में सीओ पार्षदों को जवाब दिए बिना ही पुलिस सुरक्षा में नपा से बाहर चले गए।
इस दौरान बागी पार्षदों व भाजपा समर्थकों की भारी भीड़ भी नपा के बाहर जमा हो गई थी। इसे देखते हुए पालिका पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक, एसओजी, एलसीबी, जलालपोर, विजलपोर थाने के अधिकारी व भारी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद थे।
सीओ ने नहीं दिया जवाब
सीओ ने सभा स्थगित करने के बाद 15 मिनट में सभा शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन सभा शुरू नहीं होने पर जवाब मांगा गया। उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। मेरे पास पर्याप्त संख्या बल है। जब तक हमें जवाब नहीं मिलता, हम यहां से नहीं जाएंगे। मेरे समर्थक पार्षद रात को भी यहां बैठने को तैयार हैं।
जगदीश मोदी, अध्यक्ष नगरपालिका
सभा स्थगित करने का कारण मांगेंगे
सीओ ने गुप्त मतदान की मांग मानने के बजाय सभा ही स्थगति कर दी। सभा को स्थगित करने का कारण लिखित में मांगा, लेकिन उसे दिए बिना ही चले गए। हम उनसे सभा स्थगित करने का कारण पूछेंगे और बाद में आगे की कार्रवाई पर सोचेंगे।
संतोष पुंडकर, बागी पार्षद,नपा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो