scriptतीस रोजे रखने के बाद आई ईद, खुशियां हो गई चौगुनी | happy after having thirty days roja , happiness became quadruple | Patrika News

तीस रोजे रखने के बाद आई ईद, खुशियां हो गई चौगुनी

locationसूरतPublished: Jun 05, 2019 07:49:21 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

मुस्लिम समाज ने हर्षोल्लास से मनाई ईद

patrika

तीस रोजे रखने के बाद आई ईद, खुशियां हो गई चौगुनी


दमण. केन्द्र शासित प्रदेश दमण में मुस्लिम समाज ने हर्षोल्लास से ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया। सुबह करीब 8 बजे मस्जिदों में ईद की नमाज हुई। नमाज के बाद गले मिलकर एक-दूसरे को मुबारकबाद दी गई। घांचीवाड़ रजा मस्जिद और झांबाबार शाही मस्जिद में बड़ी तादाद में मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज पढ़ी और अपनों को ईद की मुबारकबाद दी। झांबाबार मस्जिद पर लोगों ने नमाज पढक़र एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। शहर की दूसरी मस्जिदों में भी ईद की नमाजें अता हुईं और लोगों ने अपनों के साथ ईद की खुशियां बांटीं। पूरे तीस रोजे बाद ईद आने से पर्व की खुशियां चौगुनी हो गई। दिन भर लोगों ने अपने स्वजनों के घर जाकर ईद की मुबारकबाद दी। ईद के अवकाश के चलते बाजारों में खूब चहल-पहल रही। लोगों ने खरीदारी की और घूम-फिरकर अवकाश का आनंद लिया।
ओडीएफ प्लस के बारे में जागरुकता
दमण. दमण में जिला पंचायत द्वारा अलग-अलग विस्तार में आइइसी ओडीएफ प्लस शिविर का आयोजन किया जा रहा है। मोटी दमण पटलारा विस्तार में आयोजित कार्यक्रम में वित्त सचिव देवेन्द्र ङ्क्षसह, जिला पंचायत सीओ परिमल जानी सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम में बताया कि 1 से 31 जून तक ओडीएफ प्लस के बारे में अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ओडीएफ पर पेन्टिंग और पोस्टर भी बनाए गए हैं, उनका भी वितरण किया जाएगा। लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम विभिन्न विस्तारों में किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो