scriptजेईई मेन में सूरत के हर्ष वावडिया ने ओबीसी श्रेणी ने देश भर में हासिल किया 32वा स्थान | Harsh Vavadia of Surat get 32nd rank across the country in JEE Main | Patrika News

जेईई मेन में सूरत के हर्ष वावडिया ने ओबीसी श्रेणी ने देश भर में हासिल किया 32वा स्थान

locationसूरतPublished: Sep 17, 2021 01:09:28 pm

तनय विनीत तयाल ने चारों सेशन में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंडिया रैंक 59 हासिल कर सूरत में टॉप किया

जेईई मेन में सूरत के हर्ष वावडिया ने ओबीसी श्रेणी ने देश भर में हासिल किया 32वा स्थान

जेईई मेन में सूरत के हर्ष वावडिया ने ओबीसी श्रेणी ने देश भर में हासिल किया 32वा स्थान

सूरत.
नेशनल टेस्ट एजेंसी(एनटीए) की ओर से बुधवार को जेईई मेन का परिणाम जारी करने पर सूरत के कई विद्यार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई। सूरत के हर्ष वावडिया ने ओबीसी श्रेणी में देश भर में 32वा स्थान हासिल कर सूरत का नाम रोशन कर दिया है।
देश के उच्च तकनीकी संस्थान में प्रवेश के लिए एनटीए की ओर से जेईई मेन की परीक्षा ली जाती है। इस परीक्षा का परिणाम बुधवार को जारी किया गया। इस परीक्षा में पीपी सवाणी स्कूल के 7 विद्यार्थियों ने 99, 78 विद्यार्थियों ने 95, 172 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत हासिल कर स्कूल का गौरव बढ़ाया है। 292 विद्यार्थी जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई हुए है। इनमे से हर्ष वावडिया ने ओबीसी श्रेणी में देशभर में 32वा स्थान हासिल किया है। हर्ष दिव्यांग होने के बावजूद भी कभी हार नही मानी। आईआईटी में से कंप्यूटर इंजीनियरिंग करने का सपना मन में ठान कर कड़ी मेहनत कर देशभर में 32वा स्थान हासिल किया है। साथ ही चारु महेश्वरी में 99.95, दिशा महेश्वरी ने 99.65 और 99.25 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल और शहर ha गौरव बढ़ाया है। विद्यार्थियों की सफलता पर संस्थान के चेयर मैन वल्लभ भाई सावनी ने सभी को सम्मानित किया।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) ने बुधवार को जेईई-मेन सेशन-4 का परिणाम जारी किया। जेईई-मेन के चारों सेशन के सम्मिलित परिणामों के आधार पर जारी की गई ऑल इंडिया रैंक में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी ने एक बार फिर श्रेष्ठ परिणाम हासिल किया है। सूरत सेंटर हेड नेहचल सिंह हंसपाल ने बताया कि परिणामों में एलन के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर नया कीर्तिमान स्थापित किए हैं। एलन सूरत के विद्यार्थी तनय विनीत तयाल ने चारों सेशन में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंडिया रैंक 59 हासिल कर सूरत में टॉप किया है। तनय ने जेईई मेन 2021 प्रथम सेशन में 99.97 परसेन्टाइल स्कोर किए थे। इसके अलावा बाकी के तीनों सेशन में 99.99 परसेन्टाइल स्कोर किए हैं। इसके अलावा तनय ने जेईई मेन के पहले, तीसरे व चौथे सेशन में मैथ्स में 100 परसेन्टाइल स्कोर किए हैं। इसके अलावा दूसरे सेशन में फिजिक्स में 100 परसेन्टाइल स्कोर किए थे। उसका कुल एनटीए स्कोर 99.99 है। जेईई मेन 2021 के परिणामों में एलन सूरत के 18 विद्यार्थियों ने 99 परसेन्टाइल से ज्यादा, 28 विद्यार्थियों ने 98 से ज्यादा , 41 विद्यार्थियों ने 95 से ज्यादा एवं 67 विद्यार्थियों ने 90 परसेन्टाइल से ज्यादा अंक स्कोर किए हैं। एलन सूरत के कुल 75 विद्यार्थियों ने जेईई एडवांस्ड के लिए क्वालिफाई किया है। संस्थान के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि 18 विद्यार्थियों को रैंक-1 घोषित किया गया है। इसमें 6 विद्यार्थी संस्थान के क्लासरूम कोचिंग से है। अंशुल वर्मा, सिद्धान्त मुखर्जी, मृदुल गोयल, काव्या चौपड़ा, पुलकित गोयल और गुराम्रित सिंह शामिल है। जिन्होंने अलग-अलग जेईई-मेन सेशन में 300 में से 300 अंक प्राप्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो