सूरत पर खुलकर मेहरबान हुए इन्द्र

सूरत पर खुलकर मेहरबान हुए इन्द्र

Divyesh Kumar Sondarva | Publish: Jul, 13 2018 08:16:04 PM (IST) Surat, Gujarat, India

-12 घंटे में सवा चार इंच बारिश के बाद भी बादल नॉट आउट, सेंट्रल जोन में सर्वाधिक 107 मिमी बारिश

सूरत.

तीन-चार दिन से जारी रिमझिम के बाद गुरुवार को सुबह से रात तक झमाझम बारिश ने सूरत को अस्त-व्यस्त कर दिया। कई निचले इलाके पानी में डूब गए। सडक़ों पर पानी भर जाने से जगह-जगह लोगों को ट्रैफिक जाम में जूझना पड़ा। बारिश के जोर को देखते हुए जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर दोपहर स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी। सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक शहर में करीब सवा चार इंच बारिश के बाद भी बादलों की नॉट आउट पारी जारी रही। झमाझम बारिश से खाडिय़ों के बढ़ते जलस्तर ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।
शहर में गुरुवार सुबह शुरू हुआ बारिश का सिलसिला रात तक चलता रहा। सेंट्रल जोन में सुबह 6 से शाम 6 बजे तक सर्वाधिक 107 मिमी बारिश हुई। सभी जोन में सुबह 8 से दोपहर 12 बजे के बीच तेज बारिश हुई। इन चार घंटे में ही शहर में 3 से 4 इंच बारिश हो गई। इससे कई इलाकों में पानी भर गया।

स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

तेज बारिश को देखते हुए कलक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई। स्कूलों को अभिभावकों के साथ बच्चों को घर भेजने के निर्देश दिए गए। 10 बजे बाद बारिश को जोर बढऩे के कारण दोपहर की स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई। 11 बजे तक ज्यादातर स्कूलों ने बच्चों को घर भेज दिया। कई जगह पानी भर जाने के कारण स्कूल बसों की जगह अभिभावक ही बच्चों को घर ले गए।

 

surat photo

ट्रैफिक जाम ने बढ़ाई परेशानी
तेज बारिश के दौरान जगह-जगह मुख्य सडक़ों पर ट्रैफिक जाम से लोगों को दिक्कतों से जूझना पड़ा। ज्यादातर गलियों और मोहल्लों में भी पानी भर जाने के कारण वाहन चलाना मुश्किल हो गया। मुख्य सडक़ों से गलियों तक लंबा ट्रैफिक जाम नजर आया।

----
सुबह 6 से शाम 6 बजे तक हुई बारिश (मिमी)
सेंट्रल १०७
वराछा ७२
रांदेर ६८
कतारगाम ९६
उधना ८९
लिम्बायत ८१
अठवा ९७

Ad Block is Banned