scriptHealth screening कोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए हो रही हेल्थ स्क्रीनिंग | Health screening to find Corona's super spreader | Patrika News

Health screening कोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए हो रही हेल्थ स्क्रीनिंग

locationसूरतPublished: Dec 02, 2020 07:04:44 pm

surat nभरुच व अंकलेश्वर में स्वास्थय विभाग की टीमों ने किया सर्वे, दो दिन में दोनों शहरों में कुल 1666 फेरियाओं-दुकानदारों की हेल्थ स्क्रीनिंग

Health screening

Health screening कोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए हो रही हेल्थ स्क्रीनिंग

भरुच. कोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए भरुच व अंकलेश्वर नगरपालिका के साथ ही स्वास्थय विभाग की टीमों ने सर्वे किया है। अभी तक दोनों स्थानों पर कुल 1666 फेरियाओं की हेल्थ स्क्रीनिंग की जा चुकी है।
प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर शुरु हो गई है। भरुच जिले में कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने सुपर स्पेडरों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। इसके लिए भरुच व अंकलेश्वर में पालिका व स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने कोरोना के सुपर स्पे्रडर माने जाने वाले फेरियाओं की स्क्रीनिंग का काम शुरु किया है। पिछले दो दिन में दोनों शहरों में कुल 1666 फेरियाओं-दुकानदारों की हेल्थ स्क्रीनिंग हो चुकी है। फिलहाल एक भी व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने से प्रशासन ने राहत की सांस ली।
त्योहार का मौसम पूरा होने के साथ ही कोरोना की दूसरी लहर शुरु हो गई है जिसने लोगो के साथ सरकार के सामने चिंता उत्पन्न कर दी है। कोरोना की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर राज्य के चार प्रमुख शहरों में देखने को मिला, जहां रात का कफ्र्यू लगाना पड़ गया। भरुच जिले में संक्रमण पर काबू पाने के लिए कलक्टर डॉ. एम.डी. मोडिया ने स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की। कलक्टर के आदेश पर लारी-गल्ला वालों और दुकदानदारों की हेल्थ स्क्रीनिंग का काम शुरु किया गया। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन व बिना मास्क घूम रहे लोगों से जुर्माना भी वसूला।
नहीं मिला कोई पॉजिटिव

अभी तक शहर में सात राउंड की स्क्रीनिंग पूरी कर ली गई है। आठवें राउंड में आठ सौ लोगो की जांच की जा चुकी है। कोई भी केस पाजिटिव नही मिला।
संजय सोनी, मुख्य अधिकारी, नपा भरुच
जागरुक रहे लोग

संक्रमण पर काबू पाने के लिए जरुरी कदम उठाये जा रहे हैं। जिले में स्वास्थ्य टीम सर्विलेंस का काम किया जा रहा है। लोगों को भी जागरुक रहने की जरुरत है।
डॉ. एम.डी. मोडिया, कलक्टर, भरुच
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो