HEAVY RAIN IN SURAT ऐसा क्या हुआ जो अचानक गायब हुआ गरबा पांडाल

HEAVY RAIN IN SURAT ऐसा क्या हुआ जो अचानक गायब हुआ गरबा पांडाल
patrika

Vineet Sharma | Publish: Oct, 06 2019 08:44:53 PM (IST) | Updated: Oct, 06 2019 08:44:54 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

तेज हवा में उड़ गए टीन टप्पर, वराछा, पूणा और कतारगाम में बिजली चमकी, जमकर बरसे बादल, शनिवार रात जहां गरबा हुआ था, तेज हवाओं ने उस पांडाल को ही उड़ा दिया।

सूरत. मानसून जाते-जाते भी लोगों को जमकर भिगो रहा है। नवरात्रि पर्व की अष्टमी पर रविवार को शाम चार बजे के बाद वराछा, पूणा और कतारगाम में तेज अंधड़ चला और बिजली कडक़ने के साथ भारी बारिश हुई। जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को परेशान होना पड़ा। शनिवार रात जहां गरबा हुआ था, तेज हवाओं ने उस पांडाल को ही उड़ा दिया।

बरसों बाद इस बार मानसून मेहरबान है। आमतौर पर सितंबर मध्य तक विदा ले लेने वाला मानसून इस बार लंबी पारी खेल रहा है। जाते-जाते मानसून ने सूरत के लोगों को हतप्रभ कर दिया। नवरात्र की अष्टमी पर रविवार को मौसम ने अचानक करवट बदली। शाम चार बजे के बाद वराछा, पूणा और कतारगाम क्षेत्र में तेज हवाएं चलने लगीं।

HEAVY RAIN IN SURAT ऐसा क्या हुआ जो अचानक गायब हुआ गरबा पांडाल

अंधड़ और तेज हवाओं के कारण देखते ही देखते टीन के खपरे और खुले में लगे पांडालों के सामान उखडऩे लगे। अंधड़ में जगह-जगह कई पेड़ गिरने की भी खबर है। तेज हवाओं के साथ ही बिजली कडक़ी और आसमान में घिरे बादलों ने जमकर बरसना शुरू कर दिया। भारी बारिश के कारण रास्तों पर पानी भर गया। बारिश और आंधी के कारण लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी।

HEAVY RAIN IN SURAT ऐसा क्या हुआ जो अचानक गायब हुआ गरबा पांडाल

मानसून में पहली बार ऐसा नजारा

इस बार औसत से अधिक बारिश तो हुई थी, लेकिन सूरत में मानसून के दौरान तेज हवाएं नहीं चली थीं। जाते-जाते मानसून सीजन में पहली बार लोगों का तेज हवाओं और अंधड़ से सामना हुआ। हालांकि उधना, रिंगरोड, अडाजण समेत शहर के अन्य इलाकों में लोगों को तेज हवाओं की मार नहीं झेलनी पड़ी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned