संघ प्रदेश दानह में जमकर हुई बरसात

मानसून मेहरबान: गलियों व सड़कों पर जलजमाव की समस्या

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 19 Jun 2021, 12:16 AM IST

सिलवासा. जिले में मानसून मेहरबान हो गया है। बारिश से लोगों को एक बार गर्मी और उमस से राहत मिल गर्ई है। बारिश होने से शहर की गलियों व सड़कों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। लगातार बारिश होने से शुक्रवार सुबह उद्योगकर्मी छाता एवं बरसाती पहनकर घरों से निकले। वापी व अन्य शहरों के लिए चलने वाली बसें देरी से चली।

जिले में गुरुवार तड़के से ही बरसाती माहौल बना हुआ है। बारिश से खेत-खलिहान, तालाब, पोखर, नदी-नालों में बरसाती पानी बहने लगा है। बारिश से जंगलों में हरियाली फैल गई है। दिन में रुक-रुककर बारिश होती रही और शहर की सोसायटी एवं बाजारों की अंदरूनी सड़कों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। इन्दिरा नगर, बाविसा फलिया में पानी जमा हो गया वहीं, सब्जी मार्केट, बस स्टेंड के पास कीचड़ फैल गया। कई जगह गटर जाम होने से सड़कों पर पानी जमा हो गया।

दमणगंगा व साकरतोड़ नदी में पानी बहने लगा है और चौड़ा में चादर चालू हो गई। बाढ़ नियंत्रण केन्द्र के अनुसार पिछले 24 घंटे में 47 मिमी बारिश हुई है। जिले के खानवेल, रूदाना, दुधनी, कौंचा, मांदोनी, सिंदोनी, आंबोली, खेरड़ी, रांधा संभाग से भी बरसात के समाचार है। जिला पंचायत द्वारा निर्मित तालाबों में भी पानी दिखाई देने लगा हैं। नरोली चेकपोस्ट के पास बहने वाली ढोलक नदी बहने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की संभावना है। उधर, मधुबन डेम में पानी की आवक शुरू हो गई है। डेम में 405 क्यूसेक की दर से पानी जमा हो रहा है। वर्तमान में डेम का जलस्तर 68.50 मीटर चल रहा है। तयशुदा योजना के अनुसार डेम में 1 जुलाई तक मधुबन डेम में 70 मीटर ऊंचाई तक जलभराव होना चाहिए।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned