भारी बारिश से सड़कों पर गड्ढ़ों की भरमार


वलसाड में 24 घण्टों में 100 मिमी बारिश
रविवार को दोपहर बाद थमी बरसात

By: सुनील मिश्रा

Published: 08 Jul 2018, 11:50 PM IST


वलसाड. वलसाड जिले में शनिवार रात से रविवार सुबह तक झमाझम बारिश हुई। वलसाड में १०० मिमी बारिश हुई। सबसे ज्यादा उमरगांव में 343 मिमी और सबसे कम कपराड़ा में 38 मिमी बारिश हुई है। फ्लड कंट्रोल ने ५ और ६ जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी दी थी। मेघराज ७ जुलाई को जमकर बरसे। रविवार को दोपहर बाद बारिश थमी रही। इससे रविवारीय बाजार में लोग खरीदारी को निकले।


पहाड़ों पर पानी के झरने
धरमपुर और कपराड़ा में स्थित पहाड़ों पर पानी के झरने बहते दिख रहे हंै। इसका लुत्फ उठाने के लिए वलसाड, नवसारी, सूरत सहित कई जगहों से लोग पहुंच रहे हैं। धरमपुर के बिलपूड़ी विलसन हिल शिव धोंध की तरफ मौसम का लुत्फ उठाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं।
पिछले 24 घण्टों में हुई बारिश...
वलसाड 100 मिमी
पारड़ी-74 मिमी
वापी-87 मिमी
उमरगांव-343मिमी,
धरमपुर-176 मिमी
कपराड़ा-38 मिमी

भारी बरसात से कई जगहों पर जलभराव
वापी. वापी समेत आसपास के क्षेत्रों मे बरसात का दौर जारी है। वलसाड जिले के उमरगाम और धरमपुर कस्बे बरसात के कारण होने वाले जलभराव की समस्या से ज्यादा प्रभावित रहे। वापी में बरसात बीच-बीच मे रुक जाने से जलभराव की दिक्कत नहीं आई। उमरगाम में बरसात के कारण निचले विस्तारों समेत कई सोसायटियों में पानी भरने से लोगों के लिए संकट खड़ा हो गया था। रोहितवास समेत अन्य विस्तारों में घरों में पानी घुस गया। प्रशासन ने रोहितवास में कई लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा। सरीगाम में भी निचले विस्तार में जल भराव की समस्या से लोग जूझते रहे। उमरगाम टाउन विस्तार में कई सोसायटियों में तीन से चार फीट तक पानी भर गया। कई मार्गों पर जलभराव के चलते अंदरूनी सड़कों को आवागमन के लिए बंद करना पड़ा था। स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने राहत बचाव के सभी उपाय किए हैं और लगातार हालात का जायजा लिया जा रहा है। वहीं, शनिवार रात में वापी में भी जोरदार बरसात हुई, लेकिन सुबह बरसात का जोर कम रहने से कहीं से भी जलभराव की समस्या नहीं आई। हालांकि मुख्य मार्गों की हालत जरूर खराब हो गई है। वापी-सिलवासा रोड पर मुख्य चार रास्ता के दोनों तरफ करीब सौ मीटर के बीच सड़क पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो गई है। इससे यातायात काफी धीमा रहा और रविवार होने के बाद भी कई बार जाम की स्थिति रही।
24घंटों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आगामी २४ घंटों में भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। जिला फ्लड कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार रविवार सुबह छह बजे तक बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा बरसात उमरगाम तहसील में हुई। यहां 182 मिमी और कपराड़ा में 176 मिमी बरसात दर्ज की गई है। जबकि वापी में 71 मिमी बरसात दर्ज की गई है। वहीं उमरगाम तहसील में सुबह छह से दो बजे तक 161 मिमी बरसात और वापी में इस समय के दौरान 13 मिमी बरसात दर्ज की गई।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned