scriptHelping a sick child on social media collected a fund of3 lakh rupees | cyber fraud : बीमार बच्चे की मदद का झांसा देकर सोशल मीडिया एकत्र किया तीन लाख रुपए का फंड | Patrika News

cyber fraud : बीमार बच्चे की मदद का झांसा देकर सोशल मीडिया एकत्र किया तीन लाख रुपए का फंड


- सूरत पुलिस ने साइबर ठगी के मामला दर्ज कर उतराखंड के युवक को किया गिरफ्तार

 

सूरत

Published: March 11, 2022 05:44:58 pm

सूरत. एक बीमार बच्चे की मदद के बहाने सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउन्ट बना कर अवैध रूप से तीन लाख रुपए का दान हासिल करने के आरोप में साइबर क्राइम पुलिस ने उतराखंड के एक युवक को गिरफ्तार किया है।
cyber fraud : बीमार बच्चे की मदद का झांसा देकर सोशल मीडिया एकत्र किया तीन लाख रुपए का फंड
cyber fraud : बीमार बच्चे की मदद का झांसा देकर सोशल मीडिया एकत्र किया तीन लाख रुपए का फंड
पुलिस के मुताबिक उतारखंड के उधमसिंहनगर जिले के दिनेशपुर गांव निवासी संदीप मंडल ने साइबर ठगी की। संदीप ने किसी तरह से पालनपुर जकातनाका क्षेत्र में रहने वाले पराग बडगुर्जर के पुत्र कियांश (2) का फोटो व मेडिकल हिस्ट्री के कागजात हासिल किए। फिर अपनी पत्नी के मोबाइल से ट्वीटर पर दिपिका मलिक के नाम से फर्जी अकाउन्ट बनाया।
जिसमें सुनने में असमर्थता को लेकर कियांश की जन्म जान बीमारी और उपचार के लिए तीस लाख रुपए की जरुरत होने का ब्यौरा दिया। मार्केटिंग कंपनी में बतौर सेल्समैन काम करने वाले कियांश के पिता की भी जानकारी दी। साथ अपनी पोस्ट में कियांश का फोटो भी अपलोड दिया। मदद की राशि ऑनलाइन जमा करने के लिए उसने अपना एक्सीस बैंक का अकाउन्ट नम्बर भी दिया। दरअसल क्रियांस को जन्म से सुनाई नहीं देने की बिमारी थी।
उसके पिता ने सूरत व मुंबई में उसकी जांच करवाई तो डॉक्टरों ने उसके उपचार के लिए तीस लाख रुपए का खर्च बताया। साथ ही आर्थिक रूप से सक्षम नहीं होने के कारण उन्होंने मदद हासिल करने के लिए उन्हें ऑनलाइन केट्टो प्लेटफॉर्म की मदद लेने की सलाह दी। डॉक्टरों की सलाह पर उन्होंने कियांश की सारी डिटेल केट्टो कंपनी को दे दी।
केट्टो द्वारा कियांश के खाते में फंड एकत्र किया जा रहा था। इस बीच पराग के मोबाइल पर किसी कॉल आया। उसने ट्वीटर का लिंक भेजा। जिसमें कियांश मलिक के नाम से फंड एकत्र किया जा रहा था। इस पर उन्होंने केट्टो कंपनी व साइबर क्राइम थाने में लिखित शिकायत दी। साइबर क्राइम पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और संदीप मंडल को गिरफ्तार कर लिया।
केट्टो के बात करने पर लौटा दिए रुपए

मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक टीआर चौधरी ने बताया कि केट्टो के अधिकारियों द्वारा संदीप का संपर्क कर अवैध रूप से उगाही का बात बताने पर उसने उसके खाते में जमा हुई राशि केट्टो को लौटा दी थी। संदीप अपने गांव में जनरल स्टोर चलाता है। उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं मिला है। उसने कियांश के मेडिकल डॉक्युमेंट व फोटो सहित जानकारी कहां से हासिल की इस बारे में पूछताछ चल रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

हरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाबLIC IPO : एलआईसी आईपीओ आज होगा सूचीबद्ध, इतने रुपए पर होगी लिस्टिंगमध्यप्रदेश: दो समुदायों में तनाव के बाद देर रात नीमच सिटी में धारा 144 लागू'हिन्दी' बॉक्स ऑफिस पर 'बादशाहत': दक्षिण की फिल्मों का धमाल बॉलीवुड के लिए कड़ी चुनौतीHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.