scriptबाबा संग खेलेंगे हिल-मिल सब होली | Holi will play with Baba | Patrika News

बाबा संग खेलेंगे हिल-मिल सब होली

locationसूरतPublished: Feb 25, 2020 08:28:21 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

तीन दिवसीय महोत्सव पांच मार्च से, श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट द्वारा होंगे अनेक आयोजन

बाबा संग खेलेंगे हिल-मिल सब होली

बाबा संग खेलेंगे हिल-मिल सब होली

सूरत. होली के अवसर पर श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बाबा श्याम के साथ हजारों श्रद्धालु भक्तिभाव के साथ रंग-गुलाल खेलेंगे। श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से तीन दिवसीय फाल्गुन महोत्सव के दौरान मंदिर प्रांगण में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
आयोजक ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रकाश तोदी एवं सचिव सुशील गाडोदिया ने बताया की होली के मौके पर तीन दिवसीय श्रीश्याम फाल्गुन महोत्सव का आयोजन पांच मार्च से किया जाएगा। इस मौके पर मंदिर को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया जाएगा एवं बाबा श्याम, सालासर दरबार एवं शिव परिवार का विशेष शृंगार किया जाएगा। इस मौके पर बाबा श्याम को छप्पन भोग का प्रसाद परोसा जाएगा, जिसका वितरण हजारों श्रद्धालुओं को बांटा जाएगा। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष विनय बेरीवाला ने बताया कि आयोजन में 5 मार्च को मंदिर प्रांगण में शाम साढ़े छह बजे से सुंदरकांड पाठ की प्रस्तुति श्रीमानस मंडल की ओर से दी जाएगी और रात नौ बजे से आयोजित भजन संध्या में स्थानीय योगेश जुनेजा आदि भजनों की प्रस्तुति देंगे।
12 घंटे लगातार भजनों का प्रवाह
ट्रस्ट के उपाध्यक्ष महेश अग्रवाल व केदारनाथ अग्रवाल ने बताया कि छह मार्च को फाल्गुन एकादशी के मौके पर सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर प्रांगण में उमड़ेगी। इस अवसर पर सुबह साढ़े आठ बजे से श्रीश्याम भंडारा का आयोजन होगा और शाम पांच बजे से आयोजित भजन संध्या में 12 तक लगातार भजनों की सरिता बहेगी। इसमें स्थानीय संजय अग्रवाल, राजू गाडोदिया के अलावा कोलकाता से आमंत्रित जयशंकर चौधरी भजनों की प्रस्तुति देंगे।
पूरी रात खुले रहेंगे मंदिर के पट
ट्रस्ट के सहसचिव राजेश दोदराजका व सहकोषाध्यक्ष सुमन केडिया ने बताया कि फाल्गुन एकादशी के मौके पर शाम साढ़े सात बजे से श्रद्धालुओं को बाबा श्याम के विशेष दर्शन का लाभ मिलेगा और पूरी रात मंदिर के पट खुले रहेंगे। इसके बाद 7 मार्च को फाल्गुन द्वादशी के उपलक्ष में मंदिर प्रांगण में सुबह साढ़े पांच बजे से जात-जडूले व ढोक के आयोजन किए जाएंगे। फाल्गुन एकादशी व द्वादशी के मौके पर सूरत के बाहर से भी श्रद्धालु बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचेंगे।

हजारों निशान चढ़ाएंगे


श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी कपीश खाटूवाला ने बताया कि फाल्गुन मेले के उपलक्ष में एकादशी व द्वादशी के मौके पर 6-7 मार्च को शहर की अनेक धार्मिक संस्था, सोसायटी व परिवारों की ओर से निशान ध्वज पदयात्रा के आयोजन किए जाएंगे। दर्जनों पैदल यात्रा संघ व मंडलों की ओर से आयोजित निशान यात्रा में हजारों निशान ध्वज बाबा श्याम को अर्पित किए जाएंगे। ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अनेक व्यवस्था की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो