स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देख गदगद हुए गृहमंत्री

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देख गदगद हुए गृहमंत्री

Sanjeev Kumar Singh | Updated: 20 Dec 2018, 09:55:19 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

ऑल इंडिया डीजीपी कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने केवडिया पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

नर्मदा.

देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की बनी विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखकर गदगद हो उठे। ऑल इंडिया डीजीपी कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने के लिए गुरुवार को केवडिया पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को निहारा और उसके बाद उन्होंने सरदार म्यूजियम का जायजा लिया। प्रतिमा को देखकर राजनाथ सिंह काफी खुश नजर आए।

 

देश भर के 168 कलाकारों ने पेश किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

नर्मदा. जिले के केवडिय़ा में आयोजित ऑल इंडिया डीजीपी कॉन्फ्रेंस में देशभर के 54 डीजीपी और 150 आइपीएस अधिकारी भाग ले रहे हैं। तीन दिवसीय डीजीपी आइजीपी कॉन्फ्रेंस में आने वाले अधिकारियो के मनोरंजन के लिए भी टेंट सिटी के पास पूरी व्यवस्था की गई है। गुजरात के साथ बीस प्रदेशो से आये 168 कलाकारो के द्रारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया जा रहा है। कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए आए देश के आइपीएस स्तर के अधिकारियों के सामने विभिन्न प्रदेशों से आए कलाक ारों ने रास, भरतनाट्यम, मनीपुरी, कथकली, भांगड़ा आदि कार्यक्रम को पेश किया जा रहा है।

 


दस-दस डीजीपी का समूह
डीजीपी कॉन्फ्रेंस में दस दस डीजीपी का समूह बनाया गया है। दस में से एक डीजीपी द्वारा पीएम के सामने प्रेजेंटेशन शुक्रवार व शनिवार को पेश किया जाएगा।

 


स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास होगा फोटो सेशन

परिवार के साथ आने वाले तमाम अधिकारियों के लिए स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास फोटो सेशन भी कराया जा रहा है। इसके साथ-साथ पुलिस जवानों की ओर से परेड भी की जा रही है। कॉन्फ्रेंस को लेकर गुजरात पुलिस की बड़ी फोर्स को केवडिय़ा में स्टैंड बॉय रखा गया है।

 


सर्किट हाउस में प्रधानमंत्री करेंगे विश्राम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डीजीपी-आइजीपी कांफ्रेस में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को केवडिय़ा आ रहे हैं। वह केवडिय़ा में रात्रि विश्राम करेंगे। सुरक्षा को ध्यान में रखकर टेंट सिटी के स्थान पर केवडिय़ा के सर्किट हाउस में उनके रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है।

 

केवडिय़ा पुलिस छावनी में तब्दील

डीजी-आइजी की तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस के कारण केवडिया को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। केवडिया में 11 आइपीएस सहित डिप्टी एसपी, पीआई, पीएसआई, एसआरपी के साथ स्थानीय पुलिस सहित 4200 जवानों को तैनात किया गया है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned