script

वापी-वलसाड में घंटों परेशान रहे यात्री

locationसूरतPublished: Jul 03, 2018 11:11:09 pm

मुम्बई में ओवरब्रिज गिरने से रेल यातायात प्रभावितकई ट्रेनें रद्द, कई चलीं देरी से

patrika

वापी-वलसाड में घंटों परेशान रहे यात्री


वापी. मुम्बई के अंधेरी इलाके में रेल ओवरब्रिज गिरने से मंगलवार को रेल यातायात पर गंभीर असर पड़ा। इसके चलते कई प्रमुख ट्रेनें रद्द कर दी गई और कई घंटों देरी से चली। कई ट्रेनों को बीच के स्टेशनों से लौटा दिया गया। इससे बरसात में वापी-वलसाड में भी यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।
मंगलवार सुबह पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को परेशानी हुई। वापी स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में यात्रियों को घंटों बैठना पड़ा। कई लोग वापस लौट गए। इस दौरान तेज बरसात के कारण प्लेटफार्म भीग जाने से यात्रियों की समस्या और बढ़ गई थी। लंबी दूरी की कई ट्रेनें पांच से सात घंटे देरी से चली। ट्रेनों की स्थिति को लेकर पूछताछ खिड़की पर लगातार यात्रियों का आना-जाना लगा रहा। पुल गिरने के कारण ट्रेन व्यवहार प्रभावित होने की जानकारी यात्रियों को हो गई थी, जिसके कारण लंबी दूरी वाली ट्रेन के यात्रियों को प्रतीक्षालय और प्लेटफार्म पर ट्रेन के इंतजार में लेटे हुए भी देखा गया।
कई यात्रियों ने लिया बस का सहारा
ट्रेन सेवा प्रभावित होने के कारण बहुत से यात्रियों ने गंतव्य तक पहुंचने के लिए बस का सहारा लिया। हालांकि ऐसे यात्रियों की संख्या ज्यादा नहीं रही। डिपो प्रबंधक ने बताया कि मुंबई की ओर जाने वाले ज्यादा यात्रियों ने बस का उपयोग किया।
प्रभावित होने वाली ट्रेन
19023-फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस, 12953-अगस्त क्रांति एक्सप्रेस, 1905 पोरबंदर सौराष्ट्र एक्सप्रेस, इस ट्रेन को बाद में सूरत से चलाया गया। इसके अलावा बांद्रा वापी और वापी विरार पैसेन्जर, विरार वलसाड मेमू को रद्द कर दिया गया। सूरत की ओर जाने वाली विवेक एक्सप्रेस ढाई घंटे, पश्चिम एक्सप्रेस दस घंटे की देरी से चलने की जानकारी दी गई थी। बांद्रा-जयपुर को वलसाड से चलाया गया। इसके अलावा कई अन्य ट्रेनें भी घंटों देरी से चली।

वापी आरपीएफ ने यात्री का बैग सुरक्षित लौटाया
वापी. भरुच से सूरत आने के दौरान ट्रेन में एक यात्री का बैग छूट जाने की सूचना पर वापी आरपीएफ ने ट्रेन से बैग बरामद कर यात्री को सुरक्षित लौटा दिया। बैग में साढ़े छह हजार रुपए समेत अन्य जरूरी कागजात थे। बताया गया है कि 26 वर्षीय आनंद ठाकोर मंगलवार सुबह भरुच से बड़ौदा-भिलाड़ ट्रेन में सूरत आया था। ट्रेन में ज्यादा भीड़ होने से वह अपना बैग ट्रेन के डिब्बे में ही भूल गया। याद आने पर आरपीएफ हेल्पलाइन नंबर 182 पर उसने इसकी शिकायत की। वहां से वापी आरपीएफ को इसका संदेश मिलने पर जब यह ट्रेन वापी पहुंची तो ड्यूटी पर तैनात हेडकांस्टेबल जयसिंह राजपूत तथा हेड कांस्टेबल रामेश्वर राजपूत ने बैग बरामद कर लिया। इसके बाद आरपीएफ ने इसकी सूचना आनंद ठाकोर को दी। दोपहर बाद वह वापी पहुंचा तो आरपीएफ पीएसआई हरेश कुमार चौहाण की उपस्थिति में उसकी पहचान सुनिश्चित कर बैग उसे सौंप दिया गया। बैग में साढ़े छह हजार रुपए नकद के अलावा पैनकार्ड, आधारकार्ड, मतदाता पहचान पत्र और एटीएम समेत अन्य जरूरी कागजात थे।

ट्रेंडिंग वीडियो