scriptपांच महीनों में कैसे चोरी हो गए 32 लाख रुपए के काजू | How cashew worth 32 lakh rupees was stolen in five months at surat | Patrika News

पांच महीनों में कैसे चोरी हो गए 32 लाख रुपए के काजू

locationसूरतPublished: Jan 18, 2021 09:33:42 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– लालगेट पुलिस ने नकली चाबी का इस्तेमाल कर गोदाम से चोरी करने वाले दो युवकों को पकड़ा
– Lalgate police caught two youths who had stolen from the warehouse using fake keys

file

पांच महीनों में कैसे चोरी हो गए 32 लाख रुपए के काजू,पांच महीनों में कैसे चोरी हो गए 32 लाख रुपए के काजू

सूरत. हरिपुरा कांसकीवाड स्थित गोदाम से 31.89 लाख रुपए की काजू की चोरी का मामला सामने आया है। इस संबंध में लालगेट पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो युवकों को हिरासत में लिया है। दोनों पिछले पांच महीनों से नकली चाबी का उपयोग कर काजू की पेटियां चुरा रहे थे।
पुलिस के मुताबिक, चोरी अडाजण गंगा जमना रो हाउस निवासी सूखे मेवों के थोक व्यापारी महेश हमसुखलाल बामणिया के हरिपुरा कांसकीवाड़ स्थित गोदाम में हुई। महेश शुक्रवार को कांसकीवाड मेन रोड पर ठाकोरदास अमथाभाई गांधी नाम की अपनी दुकान पर थे। उस दौरान उनके गोदाम के निकट रहने वाले प्रतीक नाम का युवक आया।
उसने बताया कि कुछ दिन पूर्व रात करीब अढ़ाई बजे उनके गोदाम से दो अज्ञात युवकों को काजू की पेटियां निकाल रहे थे। इस पर महेश चौक गए, क्योंकि रात ढाई बजे तो वे किसी को डिलीवरी नहीं करते थे। उन्होंने अपने भतीजे गिरीश को बुलाया और गोदाम पर गए। वहां जाकर स्टॉक लिया तो काजू की 317 पेटियां कम निकली।
उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पिछले पांच महिनों में कई बार दो युवक नकली चाबी से उनके गोदाम का शटर खोलकर काजू की पेटियां चुराते हुए दिखे। इस पर उन्होंने शनिवार शाम लालगेट पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज के आधार पर परवत पाटिया निवासी ओमसिंह राजपूत व धर्माराम मेघवाल को गिरफ्तार किया है।

तीसरे की साथी की तलाश :
पुलिस ने बताया कि दोनों व्यापारी महेश के यहां काम करने वाले एक युवक से मिली भगत के चलते चोरी कर रहे थे। उसी ने उन्हें गोदाम की नकली चाबी उपलब्ध करवाई थी। जिसका उपयोग कर वे गोदाम से लाखों रुपए के काजू चुरा रहे थे। उनसे पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो