scriptनवसारी के हनुमान मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़ | Huge gathering of devotees in Hanuman temples of Navsari | Patrika News

नवसारी के हनुमान मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

locationसूरतPublished: Apr 19, 2019 09:49:02 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

हवन, रक्तदान शिविर, भजन कीर्तन आयोजित

patrika

नवसारी के हनुमान मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़


नवसारी. नवसारी में शुक्रवार को हनुमान जयंती पर जिले के हनुमान मंदिरों में सुबह से देर रात तक भक्तों की भीड़ रही। कई मंदिरों में हवन, रक्तदान शिविर, भजन कीर्तन और डायरे के साथ महाप्रसाद भी आयोजित किया गया।
दक्षिण गुजरात के कष्टभंजन देव के तौर पर जाने जाते नवसारी के विरवाड़ी हनुमानजी मंदिर में भी शुक्रवार अलसुबह पांच बजे से पूजन अर्चन कर आरती की गई। मंदिर परिसर में हवन भी किया गया। धार्मिक कार्यक्रम के साथ मंदिर ट्रस्ट की ओर से शाम को रक्तदान शिविर भी आयोजित किया गया, जिसमें भक्तों ने रक्तदान किया। नवसारी के मोटा बाजार, सब्जी मंडी, कालियावाड़ी जकातनाका, ग्रिड, वाघावाड़ी समेत विजलपुर, गणदेवी, चिखली, बिलीमोरा के हनुमान मंदिरों में भी पूजन सहित विभिन्न धार्मिक आयोजन किए गए थे। कई मंदिरों में हनुमान चालीसा पाठ, भजन कीर्तन और लोक डायरों का आयोजन हुआ।
patrika

हर्षोल्लास से मनाई हनुमान जयंती
वांसदा. वांसदा बाजार के मध्य स्थित वीरभद्र हनुमान मंदिर में धूमधाम से हनुमान जयंती मनाई गई। दोपहर 12 बजे आरती और ध्वजारोहण के बाद मंदिर के सामने हवन किया गया। इसमें चार जोड़ों ने आहुतियां दी। वीरभद्र हनुमानजी ग्रुप द्वारा शाम साढ़े सात बजे महाआरती के साथ पांच हजार से ज्यादा लोगों ने महाप्राद का लाभ लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो