scriptओपीडी बंद होने से सैकड़ों मरीज बिना इलाज लौटे | Hundreds of patients returned without treatment due to closure of OPD | Patrika News
सूरत

ओपीडी बंद होने से सैकड़ों मरीज बिना इलाज लौटे

– कोरोना मरीज बढऩे पर न्यू सिविल अस्पताल में बंद की सामान्य ओपीडी

सूरतApr 10, 2021 / 10:09 pm

Sanjeev Kumar Singh

ओपीडी बंद होने से सैकड़ों मरीज बिना इलाज लौटे

ओपीडी बंद होने से सैकड़ों मरीज बिना इलाज लौटे

सूरत.

शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे के बाद न्यू सिविल अस्पताल में शुक्रवार से सामान्य मरीजों की ओपीडी बंद कर दी गई है। इसके चलते शुक्रवार को अस्पताल पहुंचने वाले सैकड़ों मरीजों को बिना इलाज के ही घर लौटना पड़ा।
कोरोना के मरीजों के अचानक बढ़ जाने से सरकारी न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पतालों में जगह की कमी हो रही है। वहीं, जूनियर चिकित्सकों पर भी वर्कलोड बढ़ गया है। न्यू सिविल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने गुरुवार को कोरोना मरीजों को क्वालिटी ट्रिटमेंट और समय में कमी के चलते सामान्य ओपीडी बंद करने की मांग की थी। प्रशासन ने न्यू सिविल अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल घोषित करते हुए सामान्य ओपीडी बंद करने का निर्णय किया।
हालांकि इमरजेंसी इलाज जारी रखा गया है। शुक्रवार को कुछ मरीजों ने डॉक्टर से वार्ड में मिलने की भी जिद्द की। गौरतलब है कि, पिछले साल भी कोरोना मरीज बढऩे पर न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल में सामान्य ओपीडी बंद कर सिर्फ कोरोना मरीजों का इलाज किया गया था। लेकिन नए कोरोना स्ट्रेन के मरीजों की संख्या करीब एक हजार पहुंचने के बाद ओपीडी बंद की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो