scriptbusiness : सैकड़ों व्यापारी नहीं कर पाए कारोबार | Hundreds of traders could not do business in surat | Patrika News

business : सैकड़ों व्यापारी नहीं कर पाए कारोबार

locationसूरतPublished: Oct 16, 2019 01:27:12 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

मंदी और जीएसटी से परेशान व्यापारियों पर त्यौहार वाले राहत के ऐन सीजन पर मार्केट सील करने की सर्जिकल स्ट्राइक.. – दिपावली से ठीक पहले कार्रवाई से १५०० से अधिक व्यापारी हुए परेशान – सिल्कसिटी मार्केट खुल तो गया, बिजली बंद होने से दूसरे दिन भी नहीं हो पाया व्यापार – Surgical strike to seal the market on an season of festive relief for traders troubled by recession and GST .. – More than 1500 traders were disturbed by the action just before Deepawali – Traders who came out to shop remained seated in

business : सैकड़ों व्यापारी नहीं कर पाए कारोबार

business : सैकड़ों व्यापारी नहीं कर पाए कारोबार

सूरत. सिल्कसिटी मार्केट में सोमवार को आग लगने की घटना के बाद अचानक हरकत में आए दमकल विभाग ने सिल्कसिटी समेत चार मार्केट सील कर दिए। जिसकी वजह से सैकड़ों व्यापारियों को परेशान होना पड़ा। नोटबंदी के बाद मंदी और जीएसटी के मारे व्यापारियों में ऐन दिपावली के पहले दमकल विभाग की इस सख्ती से खासी नाराजगी है।
जानकारी के अनुसार, सिल्कसिटी, मनोज मार्केट, एमजी व जगदम्बा इन चारों मार्केटों में मोटे अंदाज के तौर पर करीब १५०० दुकानें है। मंगलवार को इन मार्केटों के बंद रहने के कारण ये सैकड़ों व्यापारी कारोबार नहीं कर पाए। वहीं इन व्यापारियों से जुड़े अन्य सैकड़ों व्यापारियों का भी कारोबार भी प्रभावित हुआ। कपड़ा कारोबारियों के लिए पूरे साल में दिपावली बहुत बड़ा सीजन होता है। इसी सीजन में ही व्यापारी सालभर का अपना अधिकतम कारोबार करते हंै। इसी सीजन में उनकी सालभर की हुई क्षति की पूर्ति होने की उम्मीद होती है। इसी सीजन के दौरान वे आम दिनों से काफी अधिक समय बड़ेे उत्साह के साथ दुकानों पर बिताते हैं। ऐसे में एक-एक दिन का कारोबार भी महत्वपूर्ण होता है। व्यापार ना होने पर एक दिन में ही उन्हें लाखों का नुकसान उठाना पड़ता है।
business : सैकड़ों व्यापारी नहीं कर पाए कारोबार
गौरतलब है कि सिल्कसिटी मार्केट के ग्राउन्ड फ्लोर की दुकान में एसी में शॉर्ट सक्रिट की वजह से सोमवार को आग लग गई थी। घटना के बाद दमकल विभाग ने सिल्क सिटी मार्केट को सील कर दिया था। अगले दिन मार्केट तो शाम को खोल दिया गया, लेकिन बिजली कटी हुई होने से कामकाज नहीं हो सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो