scriptआईसीएआई ने सीए करने वाले विद्यार्थियों को दी बड़ी राहत | ICAI gives big relief to students doing CA | Patrika News

आईसीएआई ने सीए करने वाले विद्यार्थियों को दी बड़ी राहत

locationसूरतPublished: Sep 27, 2021 12:48:44 pm

– कोरोना के कारण परीक्षा में हुए विलंब के चकते इंटरमीडिएट परीक्षा में दी बढ़ी छूट

आईसीएआई ने सीए करने वाले विद्यार्थियों को दी बड़ी राहत

आईसीएआई ने सीए करने वाले विद्यार्थियों को दी बड़ी राहत

सूरत.
कोरोना के कारण राष्ट्रीय और राज्य कक्षा की सभी परीक्षाओं पर इसका गहरा असर हुआ है। इन सभी परीक्षाओं के समय में बार बार बदलाव किया गया। इसके कारण परीक्षा पास करने के समय में भी बड़ा अंतर आ गया है। हाल ही में चार्टर्ड अकाउंट ऑफ इंडिया ने सीए फाउंडेशन का परिणाम जारी किया है। फाउंडेशन। पास करने वाले विद्यार्थियों को इंटरमिडेट की परीक्षा के लिए बड़ी राहत दी गई है। यह परीक्षा अब 8 माह की जगह 6 माह में विद्यार्थी दे पाएंगे।
कोरोना के कारण सीए, नीट, जेईई, गुजकेट जैसी परीक्षाओं के समय में बार बार बदलाव किया गया। इस कारण विद्यार्थी तनाव का शिकार हुए। हाल ही में आईसीएआई ने फाउंडेशन का परिमाण जारी किया है। इससे पास करने वाले विद्यार्थियों को इंटरमीडिएट में हिस्सा लेने के लिए 8 माह तक की पढ़ाई करनी होती है। फाउंडेशन की परीक्षा मई में स्थगित कर जुलाई में ली गई थी। कोरोना के कारण फाउंडेशन परीक्षा में हुए विलंब के चलते इंटरमीडिएट के लिए विद्यार्थियों को 6 माह का समय दिया गाया है। इस संदर्भ में परिपत्र जारी कर विद्यार्थियों को सूचित किया गया है। परिपत्र के अनुसार जुलाई में परीक्षा देने वाले विद्यार्थी मई 2022 में ली जानेवाली इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए 1 नवंबर 2021 तक पंजीकरण करवा सकते है। इन विद्यार्थियों को 8 माह की तैयारी की जगह 6 माह की तैयारी में हो इंटरमीडिएट परीक्षा देने की छूट दी गई है। इस छूट के कारण विद्यार्थी खुश है की उनका साल व्यर्थ नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो