scriptआते ही काम पर गए या बुलाया तो होगी कार्रवाई | If go to work or call as soon as you arrive will punish | Patrika News
सूरत

आते ही काम पर गए या बुलाया तो होगी कार्रवाई

बाहर से आए हैं तो रहना ही होगा क्वारन्टाइन में, बाहर से आए दो लोगों में कोरोना की पुष्टि के बाद सख्त हुआ प्रशासन

सूरतMay 25, 2020 / 05:39 pm

विनीत शर्मा

दो चिकित्सक समेत 14 होम क्वारन्टाइन

दो चिकित्सक समेत 14 होम क्वारन्टाइन

सूरत. कोरोना के सामने आए मामलों में दो लोगों के बाहर से आते ही काम पर लिए जाने के बाद मनपा प्रशासन सख्त हुआ है। मनपा प्रशासन ने साफ किया कि बाहर से आए हैं तो अनिवार्य रूप से 14 दिन क्वारन्टाइन रहना ही होगा। यदि कोई व्यक्ति इस नियम को भंग करने का दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से बार-बार हाथ धोने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। साथ ही कारोबारियों और उद्यमियों से अपने कर्मचारियों का खास खयाल रखने की अपील भी की। रविवार और सोमवार को ईद के मौके पर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की।
लॉकडाउन 4 में मिली छूट के बाद शहर में लोगों का आना-जाना शुरू हो गया है। हरियाणा से दो लोग सूरत आए थे, जिन्हें 21 मई को ठेकेदार ने काम पर भेज दिया था। बाद में तबियत बिगडऩे पर जांच हुई तो दोनों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद मनपा प्रशासन और सख्त हुआ है। मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने साफ किया कि बाहर से आने वालों को हर हाल में 14 दिन क्वारन्टाइन रहना होगा। यदि क्वारन्टाइन पीरियड पूरा किए बगैर कोई काम पर जाता दिखा तो इसके लिए दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
कोरोना संक्रमण से बचाव को ही अस्त्र बताते हुए आयुक्त ने कहा कि पूर्व में हम पोलियो और चेचक जैसी महामारी से भी जीत चुके हैं। प्लेग से भी सूरत बाहर निकल आया था। इस बार संक्रमण को फैलने से रोकने में सफल रहे तो हम कोरोना को भी हरा देंगे। उन्होंने लोगो ंसे सोशल डिस्टेंसिंग और बार-बार हाथ धोने की अपील की। स्लम इलाकों में रह रहे लोग शहर के उद्योगों में काम कर रहे हैं। आयुक्त ने इन्हें कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने के साथ ही उद्यमियों से भी अपने कर्मचारियों की मदद करने और संक्रमण से दूर रहने के लिए जागरूक करने की अपील की।

Home / Surat / आते ही काम पर गए या बुलाया तो होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो