बड़ा फैसला- एक भी संक्रमित मिला तो आठ दिन बंद रहेगा कारखाना

मनपा प्रशासन और हीरा कारोबारियों के बीच बनी सहमति, शर्तों के साथ खुलेंगे हीरा कारखाने, दो या अधिक संक्रमित मिले तो बंद होगी यूनिट

By: विनीत शर्मा

Updated: 22 Jun 2020, 08:31 PM IST

सूरत. एक भी संक्रमित मिला तो यूनिट आठ दिन बंद करनी होगी। यह फैसला मनपा प्रशासन और हीरा कारोबारियों के बीच हुई बैठक के बाद किया गया। साथ ही मनपा की एसओपी और दूसरी गाइडलाइन का भी पालन करना होगा। इसके लिए हीरा कारोबारी मनपा प्रशासन का सहयोग करेंगे।

हीरा कारखानों से लगातार सामने आ रहे संक्रमितों को देखते हुए मनपा प्रशासन ने बीते दिनों में सख्त फैसले लेने शुरू किए हैं। शनिवार को धर्मनंदन डायमंड समेत तीन यूनिटों को सील किया गया था। इसे देखते हुए हीरा कारोबारियों ने सोमवार को मनपा प्रशासन के साथ बैठक कर मौजूदा स्थिति पर चर्चा की। तय हुआ कि जिस फ्लोर पर एक भी संक्रमित मिला तो संबंधित फ्लोर आठ दिन के लिए सेनेटाइज होकर बंद हो जाएगा। यदि दो या तीन संक्रमित मिलते हैं तो पूरा हीरा कारखाना आठ दिन के लिए बंद क्वारन्टाइन होगा। साथ ही कैंटीन सुविधा को भी बंद किया जाएगा।

बैठक में यह भी तय हुआ कि क्षमता का आधा स्टाफ ही काम करेगा। काम ज्यादा है तो दो शिफ्ट की जा सकती हैं। महिधरपुरा, मिनी बाजार और चौकसी बाजार के हीरा मार्केट शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे। इस दौरान लॉकर भी बंद रखने होंगे। साथ ही सड़क पर हीरों की बिक्री को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। बड़ी यूनिटों में इंफेक्शन कंट्रोल के लिए अलग से एक व्यक्ति को जिम्मेदारी सौंपनी होगी।

क्षेत्रवार बनेगी टीम

सूरत डायमंड एसोसिएशन को क्षेत्रवार टीम तैयार करनी होगी जो मनपा प्रशासन के साथ संकलन कर इन नियमों पर अमल सुनिश्चित कराएगी। इसके साथ ही हीरा कारखानों में मनपा की पहले से तय एसओपी पर भी अमल कराया जाएगा।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned