कोरोना केस बढ़े तो मनपा फिर सख्त...क्वारन्टाइन तोड़ा तो होगी कानूनी कार्रवाई

- सूरत में नए 48 भर्ती, कोई मौत नहीं, 35 स्वस्थ हुए

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 20 Feb 2021, 09:56 PM IST

सूरत.

शहर में पिछले कुछ दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या फिर बढ़ी है। इसके पीछे का एक कारण कोरोना मरीजों का होम क्वारन्टाइन पीरियड में सार्वजनिक स्थलों पर घूमना भी है। मनपा ने फिर से ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का मन बना लिया है। सूरत में शुक्रवार को नए 48 कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें शहर में 39 और जिले में 9 पॉजिटिव हैं। वहीं, शहर और जिला मिलाकर कुल 35 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। सूरत जिले में महामारी से कोई मौत नहीं हुई हैं। अब सूरत शहर और जिले में मरीजों की संख्या 53,214 हो गई है। इसमें 1137 की मौत हो चुकी है।

हालांकि शहर और ग्रामीण में नए मरीजों की संख्या 50 से कम हो गई है, लेकिन फरवरी की शुरुआत में मरीजों की संख्या 30 से भी घट गई थी। इसके बाद फिर से मरीजों की संख्या बढऩा शुरू हो गई । मनपा चुनाव प्रचार में भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं। अब बहुत कम लोग मास्क पहन रहे हैं। मनपा ने पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव होने के बाद घर पर इलाज लेने वाले मरीजों की औंचक जांच की तो इसमें बड़ी संख्या में मरीज घर पर मौजूद नहीं थे। अब स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की चेतावनी दी है। होम क्वारन्टाइन तोडऩे वाले व्यक्ति के खिलाफ महानगरपालिका के द्वारा एपेडेमिक डिजिज एक्ट के तहत कार्रवाई करने की जानकारी दी गई है।

मनपा स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शहर में शुक्रवार को जो नए 39 पॉजिटिव मिले, इसमें शुक्रवार को सबसे अधिक अठवा जोन में 18, रांदेर जोन में 8, कतारगाम, वराछा-ए और वराछा-बी जोन में 1-1, उधना, सेंट्रल जोन में 4-4, लिम्बायत जोन में 2 कोरोना पॉजिटिव हैं। अब तक शहर में कुल 40,124 कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसमें 39,027 को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई है। शुक्रवार को शहर में 32 और ग्रामीण क्षेत्र में तीन मरीजों को छुट्टी मिली हैं।

5 बिजनसमैन और 3 छात्र पॉजिटिव

ट्रेडिंग समेत 5 बिजनसमैन, 3 छात्र, टैक्सटाइल मार्केट में नौकरी, रुस्तमपुरा में सीए, आइसक्रीम दुकान के दो कर्मचारी, एलआइसी कर्मचारी, उधना में डाइंग प्रिंटिंग मिल में कर्मचारी, लूम्स वर्कर, सॉफ्टवेयर इंजीनियर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned