मार्ग की मरम्मत नहीं की गई तो बंद कर दिया जाएगा टोल नाका

मार्ग की मरम्मत नहीं की गई तो बंद कर दिया जाएगा टोल नाका

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Sep, 16 2018 09:16:12 PM (IST) Surat, Gujarat, India

कलक्टर ने जीएसआरडीसी के अधिकारियों को 15 दिन में सडक़ की मरम्मत करने की चेतावनी

भरुच विधायक ने उठाई थी सडक़ की समस्या, संकलन समिति की बैठक

भरुच.

भरुच से दहेज को जोडऩे वाली सडक़ को सिक्सलेन बनाकर डेढ़ साल से टोल वसूली के बाद भी जर्जर सडक़ की मरम्मत नहीं की जा रही है। बारिश के मौसम में भरुच से दहेज जाने वाला मार्ग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है।

 

गुजरात स्टेट रोड डेवपलमेंट कंपनी (जीएसआरडीसी) के अधिकारियों को पिछले दो माह में पांच बार सूचना दिए जाने के बाद भी कोई ठोस काम नहीं किए जाने पर कलक्टर रवि कुमार अरोरा गुस्सा गए। उन्होंने 15 दिन में लोगों की समस्या का निराकरण नहीं होने पर भेंसली के पास बनाए गए टोलनाका को बंद कराने की चेतावनी दे दी हैं। 48 किमी के रास्ते पर गड्ढों को भरने का काम किया गया है, वहीं हल्की बारिश में ही वापस गड्ढा बन जाने पर समस्या का निराकरण होने के बजाय समस्या बढ़ती जा रही है।

 

विश्व के सबसे श्रेष्ठ माने जाने वाले दहेज सेज को देश के अन्य शहरों से जोडऩे के लिए भरुच-दहेज मार्ग को सिक्स लेन बनाया गया है। सिक्स लेन बनने के बाद पिछले डेढ़ साल से टोल टैक्स वसूल किया जा रहा है। बरसात की शुरुआत होते ही ४८ किमी के मार्ग पर जगह-जगह गड्ढा बन जाने से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला प्रभारी एवं गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा तक शिकायत पहुंचने के बाद जीएसआरडीसी के अधिकारियों ने ताबड़तोड़ गड्ढों को भर दिया था। इसके बाद फिर से बरसात हो जाने से गड्ढे दोबारा बन गए और सडक़ पर डाली गई क्वोरी धूल के उडऩे से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। शनिवार को कलक्टर रवि कुमार अरोरा की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जिला संकलन समिति की आवश्यक बैठक हुई, जिसमें भरुच विधायक दुष्यंत पटेल ने दहेज मार्ग की समस्या उठाई।

 

इस पर कलक्टर रवि कुमार अरोरा ने 15 दिन में सडक़ की कराने और नहीं कराने पर भेसली के पास स्थित टोल नाका को बंद करने की चेतावनी अधिकारियों को दी। 30 सितंबर तक ठोस कार्रवाई नहीं होने पर जीएसआरडीसी के अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी कलेक्टर ने दी। उल्लेखनीय है कि जीएसआरडीसी के अधिकारियों को पिछले दो माह में पांच बार सूचना दिए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से कलक्टर नाराज हो गए।

 

भरुच विधायक दुष्यंत पटेल ने कहा कि खराब रास्ते की वजह से दहेज पट्टी के गांवों के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। संकलन समिति की बैठक में इस समस्या को उठाया गया। वाहन चालकों से टोल टैक्स तो वसूल किया जाता है, वहीं जर्जर सडक़ की मरम्मत की जानी चाहिए। पंद्रह दिन में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो टोल नाका पर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

समस्या का हो स्थाई समाधान
दहेज इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रवक्ता सुनील भट्ट ने कहा कि भरुच से दहेज को जोडऩे वाला मार्ग सिक्स लेन बन तो गया है, लेकिन प्रतिवर्ष बारिश में मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे बन जाते हैं। इसका असर दहेज जीआइडीसी के विभिन्न कंपनियों पर भी पड़ रहा है। गड्ढों को भरा तो जाता है, लेकिन थोड़ी ही बरसात में फिर से गड्ढा बन जाता है। सिर्फ गड्ढा न भरा जाए अपितु दूसरी बार गड्ढा न बने ऐसा ठोस काम किया जाना चाहिए।

Ad Block is Banned