script

समंदर में पानी पर तफरीह का मजा लेना है तो चले आइए यहां

locationसूरतPublished: Oct 18, 2019 09:48:51 pm

दमण में लाइट हाउस बीच एवं जैमपोर बीच पर वाटर स्र्पोट एक्टिविटी शुरू, कई दूसरे बीच पर जल्द मिलेगी सुविधा

समंदर में पानी पर तफरीह का मजा लेना है तो चले आइए यहां

patrika

दमण. दमण दीव पर्यटन विभाग द्रारा मोटी दमण लाइट हाउस पर वाटर स्पोट्र्स एक्टिविटी शुरू की है। इसका शुभारंभ दमण दीव एवं दानह के प्रशासक प्रफुल पटेल ने किया।

इस मौके पर पटेल ने कहा कि प्रदेश की जरूरत को देखते हुए पर्यटन की ओर ध्यान दिया गया है। दमण दीव एवं दानह में नौ जगह यह एक्टिविटी शुरू की जा रही है। दमण में लाइट हाउस एवं जैमपोर पर शुुरु किया गया है। इसे नानी दमण छपली शेरी पर भी शुरु किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि लाइट हाउस पर 35 टेंट हाउस लगाए जाएंगे और 300 सीट वाला एमपी थियेटर बनाया जाएगा। यह तीन से चार महीने में बनकर तैयार होगा। लाइट हाउस के पास एक रेस्टोरेंट भी बनाया जायेगा। दमण दीव सांसद लालूभाई पटेल ने कहा कि लाइट हाउस से जैमपोर तक आठ किलोमीटर का समुद्र तट पर्यटकों को विशेष आर्कषित करेगा। लाइट हाउस के निकट बीच पर बनाना राइड, बोट, पैराग्लाइडिंग, मड बाइक सहित अन्य एक्टिविटी शामिल हैं।
नहीं की थी मांग

प्रशासक प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए किसी व्यक्ति न ेपर्यटन विभाग को आवेदन नहीं दिया था। जब वे दमण आए तो देखा कि यहां पर्यटन विकास की संभावनाएं हैं, इसलिए वाटर स्पोट्र्स एक्टिविटी का खाका तैयार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो