scriptजेसीबी से तोड़ दिए अवैध कब्जे | Illegal possession broke with JCB | Patrika News

जेसीबी से तोड़ दिए अवैध कब्जे

locationसूरतPublished: May 25, 2018 10:54:59 pm

सोमनाथ तिराहे से सोमनाथ मंदिर तक हटाया गया अतिक्रमण

patrika

जेसीबी से तोड़ दिए अवैध कब्जे


दमण. दमण जिला प्रशासन की अतिक्रमण विरोधी मुहिम ने शुक्रवार को दाभेल का रुख किया। इस दौरान सोमनाथ तीन रास्ते से सोमनाथ महादेव मंदिर जाने वाले मार्ग के दोनों तरफ से अवरोध हटाए गए। तहसीलदार सागर ठक्कर ने पीडब्लूडी इंजीनियर मयंक राणा और पुलिस बंदोबस्त के साथ मौके पर पहुंचकर अतिक्रमणों को हटवाया। लोगों ने सड़क की पटरियों पर दुकानें लगा रखी थीं। लारी-गल्ले वालों ने फुटपाथों पर नाश्तों के ठेले लगाए हुए थे। जेसीबी से सभी अतिक्रमणों को हटाया गया। कई दुकानों के शेड और दीवारें भी ढहा दी गई। जेसीबी को आता देखकर कई लोगों ने पतरे, दुकानों के साइनबोर्ड हटा लिए। औद्योगिक इलाका होने की वजह से सोमनाथ मंदिर रोड पर हमेशा भारी वाहनों की आवाजाही रहती है । सड़क की सरकारी जमीन से दूर रहने की चेतावनी का असर नहीं होने पर प्रशासन ने शुक्रवार को अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई।
किराएदारों का विवरण रखेगी पुलिस
सिलवासा. पुलिस विभाग ने मालिकाना घर, चाल, कॉम्प्लेक्स, फ्लैटों में रहने वाले किराएदारों का ब्यौरा मांगा है। घर मालिक को निर्धारित आवेदन भरकर निकटतम पुलिस कार्यालय में जमा कराना अनिवार्य है। पुलिस ने जारी प्रपत्र मेंं किराएदार का नाम, आयु, मूल निवास, परिवार के अन्य सदस्यों की जानकारी का विवरण मांगा है।
आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने यह कदम उठाया है। कई बार किराए के मकानों में रहने वाले लोग अपराध करने के बाद फरार हो जाते हैं, जिसको तलाशने में पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ती है। इसके स्थाई समाधान के लिए पुलिस विभाग में विवरण रखने का निर्णय किया है। सिलवासा व खानवेल थाना के अलावा सभी आउटपोस्ट पर भी किराएदारों के आवेदन जारी कर दिए हैं। किराएदार के बदल जाने नए किराएदार का विवरण पुलिस को पुन: देना जरूरी है। उद्योगों में रहने वाले कर्मियों की पहचान भी पुलिस को देनी होगी।

पहचान कार्ड अनिवार्य

जिला मजिस्ट्रेट ने औद्योगिक इकाई, होटल, बागान, संस्थान में कार्य करने वाले श्रमिकों एवं कर्मचारियों को नियोक्ता द्वारा पहचान पत्र देन अनिवार्य किया है। जिला मजिस्ट्रेट कण्णन गोपीनाथन ने सेक्शन 144 (कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसिड्यूर) के तहत यह आदेश जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो