scriptbribe : मास्क और ट्रैफिक नियमों के बहाने कर रहे थे अवैध वसूली | Illegal recovery was being donefor masks and traffic rules in punagam | Patrika News

bribe : मास्क और ट्रैफिक नियमों के बहाने कर रहे थे अवैध वसूली

locationसूरतPublished: Jul 22, 2021 10:46:32 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– सोशल मीडिया में वीडियो वायरल…- पीसीआर वैन के दो कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई
Video viral in social media…Action against two personnel of PCR van

bribe : मास्क और ट्रैफिक नियमों के बहाने कर रहे थे अवैध वसूली

bribe : मास्क और ट्रैफिक नियमों के बहाने कर रहे थे अवैध वसूली

सूरत. पुणागाम थानाक्षेत्र में मास्क और ट्रैफिक नियमों के बहाने बिना चालान बनाए वाहन चालकों से पांच -पांच सौ रुपए की अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया में एक पीसीआर वैन के दो कर्मचारियों का बिना चालान के रुपए लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर पुणागाम पुलिस ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।
जानकारी के अनुसार, सरथाणा मिलोनियो रेजिडेंसी निवासी हर्ष भालाणा अपनी मोटरसाइकिल पर मंगलवार दोपहर साढ़े ग्यारह बजे पुणा केनाल रोड स्थित पोलारिस कॉम्प्लेक्स के निकट से गुजर रहे थे। उस दौरान वहां पार्क पीसीआर वैन नम्बर 23 के दो पुलिसकर्मियों नीरव किरीट भाई व मुकेश रमणभाई ने उन्हें रोका। उन्होंने मास्क नहीं लगा होने और ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं होने का कहकर एक हजार रुपए चालान के मांगे।
हर्ष के पास रुपए नहीं थे, इसलिए उसने अपने मित्र को वहां बुलाया। उसके मित्र ने वहां पर पहुंचने पर अपने मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी। उसके मित्र के पास भी रुपए नहीं थे। कुछ कम करने को कहा। इस पर पुलिसकर्मी नीरव ने उनसे कहा कि पांच सौ या सात सौ रुपए भी चलेंगे, लेकिन रसीद नहीं मिलेगी। नीरव ने इस बारे में अपने साथी पुलिसकर्मी से भी बात की।
बाद में उनसे पांच सौ रुपए ले लिए और बिना रसीद दिए उन्हें छोड़ दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। मामला पुणागाम पुलिस के संज्ञान में आने पर देर रात पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया। उनसे रुपए लेने वाला नीरव पीसीआर वैन में ड्राइवर है। मामले की जांच सहायक पुलिस आयुक्त -सी डीवीजन बीएम वसावा को सौंपी गई है।
———————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो