scriptकोरोना काल में भी बदस्तूर जारी है शराब का अवैध कारोबार | Illegal trade in liquor continues even during the Corona period in sur | Patrika News

कोरोना काल में भी बदस्तूर जारी है शराब का अवैध कारोबार

locationसूरतPublished: May 10, 2021 10:31:11 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– पिछले चौबिस घंटों में तीन स्थानों पर छापे मार कर लाखों की शराब पकड़ी
# फूटपाथ पर फल बेचने की जगह के विवाद में युवक पर जानलेवा हमला
# नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी
# दो शातिर मोबाइल स्नैचर गिरफ्तार, तीन मोबाइल बरामद

कोरोना काल में भी बदस्तूर जारी है शराब का अवैध कारोबार

कोरोना काल में भी बदस्तूर जारी है शराब का अवैध कारोबार

सूरत. कोरोना काल में विभिन्न नियंत्रणों के कारण जरुरत की कई चीजें मिलनी मुश्किल हो गई है और कई चीजों के दाम भी बढ़ गए हैं लेकिन शहर में शराब का अवैध कारोबार बदस्तूर जारी है। पिछले चौबिस घंटों में पुलिस ने शहर में तीन अलग अलग ठिकानों पर छापे मार कर लाखों रुपए की शराब जब्त की है तथा शराब माफियाओं से जुड़े आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार पीसीबी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पुणागाम इलाके की सनराइज ट्रेवेल एजेन्सी पर छापा मारा था। चहां पुलिस को ट्रांसपोर्ट के जरिए महाराष्ट्र से मंगवाई गई 1.34 लाख रुपए की शराब बरामद हुई थी। शराब के पार्सल लेने आए अडाजण शिव कॉम्प्लेक्स निवासी राज रोहरा को गिरफ्तार किया है। जबकि उसे शराब की खेप भेजने वाले अमरलाल कारिया वांछित घोषित किया है। राज के जरिए शराब रामनगर आनंद मंगल सोसायटी निवासी किशन भावनानी ने मंगवाई थी।
इस मामले के बाद पुलिस टीम ने अडाजण में राजवल्र्ड नामक किशन की दुकान पर छापा मारा। इस दुकान से भी पुलिस को 1.53 लाख रुपए की अंगरेजी शराब बरामद किशन को गिरफ्तार किया। यहां मिली शराब किशन को राहुल रामचंदानी, विनय टेकवानी व मयुर ने भेजी थी। पुलिस ने उन्हें वांछित घोषित किया है। इसी तरह के एक अन्य मामले में क्राइम ब्रांच ने खटोदरा बैठी कॉलोनी इलाके में छापा मारा। यहां एक टेम्पो से 75 हजार की शराब बरामद कर मुनाफ उर्फ सोनू, मोहसीन खान, समीर खान मांडवा व आलम को गिरफ्तार किया।
————————————–
फूटपाथ पर फल बेचने की जगह के विवाद में युवक पर जानलेवा हमला


सूरत. कतारगम कांसा नगर इलाके में फूटपाथ पर फल बेचने की जगह को लेकर हुए विवाद में एक जनें ने युवक पर चाकू से हमला कर उसे गंभीर रुपए से घायल कर दिया। पुलिस के मुताबिक अमरोली निवासी हकमाभाई उर्फ मनोज ने कतारगाम मोहनदीप सोसायटी निवासी हसीब शरीफ राइन पर जानलेवा हमला किया। रविवार सुबह साढ़े नौ बजे हसीब कांसानगर में मगन वल्लभ वाडी के सामने फूटपाथ पर अपने आम की पेटियां लगा कर बेच रहा था।
उस दौरान वहां उसके साथ ही आम बेचने वाले हकमाभाई का उसके साथ विवाद हो गया। हकमाभाई ने उसे अपनी जगह से थोड़ा हटने के लिए कहा। इस पर हसीब ने उससे कहा बहुत जगह खाली पड़ी है तुम अपनी पेटियां वहां लगा लो। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और हकमा ने चाकू से हसीब के गले पर वार कर दिया। हसीब को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के संबंध में उसके चाचा इस्लाम राइन ने कतारगाम थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।
———————-

नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी


सूरत. रांदेर रोड के एक युवक को नौकरी दिलवाने का झांसा देकर साइबर ठग ने उसके क्रेडिटकार्ड से 34 हजार रुपए पार कर दिए। पुलिस के मुताबिक रांदेर रोड शांती सदन सोसायटी निवासी आकाश पुत्र अमरीश राणा के साथ ऑनलाइन ठगी हुई। गत 15 मार्च को आकाश के मोबाइल पर कॉल आया। फोन करने वाले आकाश को बताया कि वह नौकरी डॉट कॉम से बात कर रहा है। आकाश उसकी लुभावनी बातों में आ गया।
उसने आकाश को नौकरी दिलवाने का भरोसा दिलवाया और उसे व्हॉट्सएप पर लिंक भेजा। लिंक में अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल भरने के लिए कहा। उसकी बातों में आकाश क्रेडिट कार्ड की गुप्त जानकारी दे दी। जिसका उपयोग कर उसने आकाश के आइसीआइसीआइ बैंक के क्रेडिट कार्ड से रुपए पार कर दिए। बाद में इस बात का पता चलने पर आकाश ने पुलिस को खबर की।
—————————

दो शातिर मोबाइल स्नैचर गिरफ्तार, तीन मोबाइल बरामद


सूरत. क्राइम ब्रांच ने सहारा दरवाजा राजीवनगर झोपड़पट्टी इलाके से दो शातिर मोबाइल व चेन स्नैचरों को गिरफ्तार किया है तथा उनके कब्जे से तीन मोबाइल व एक मोटरसाइकिल जब्त की है। पुलिस के मुताबिक नवा कमेला आशानगर निवासी आरोपी इकबाल सैयद व संजय नगर निवासी मनीष राठौड़ दोनों शातिर है।
मनीष मोबाइल स्नैचिंग के आठ मामलों में पकड़ा जा चुका है। जबकि इकबाल तीन मामलों में पकड़ा जा चुका है। जेल से रिहा होने के बाद दोनों फिर से सक्रिय हो गए थे। हाई स्पीड़ मोटरसाकिल का उपयोग कर पुणागाम, कापोद्रा व सरथाणा में मोबाइल स्नैचिंग करते थे। विशेषतौर से शादी विवाह आयोजन स्थलों के आस पास सक्रिय रहते थे।
—————————

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो